Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्चिंग को तैयार, सिंगल चार्ज में देगा जबरदस्त रेंज

कुछ ही समय में ओला अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में उतारने जा रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस जुलाई में स्कूटर की कीमत जारी करेगी। कंपनी ने पहले ही भारतीय शहरों में अपना हाइपरचार्जर नेटवर्क तैनात करना शुरू कर दिया है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:45 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:32 AM (IST)
Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्चिंग को तैयार, सिंगल चार्ज में देगा जबरदस्त रेंज
Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्चिंग को तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ola Electric जल्द ही अपने मच अवेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। काफी समय से भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग का इंतजार किया जा रहा है। हालांकि कई कारणों के चलते इस स्कूटर को लॉन्च नहीं किया गया था। अब कुछ ही समय में कंपनी इसे भारत में उतारने जा रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस जुलाई में स्कूटर की कीमत जारी करेगी। आपको बता दें कि कंपनी ने पहले ही भारतीय शहरों में अपना 'हाइपरचार्जर नेटवर्क' तैनात करना शुरू कर दिया है। इस नेटवर्क में भारत के 400 शहरों में एक लाख चार्जिंग पॉइंट शामिल होंगे।

कंपनी ने तमिलनाडु के पास अपनी प्लांट के लिए ₹2,400 करोड़ के निवेश की भी घोषणा की है। यह संयंत्र सालाना 20 लाख इकाइयों का प्रोडक्शन करने के लिए तैयार किया जा रहा है जिससे लगभग 10,000 रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसे दुनिया की सबसे बड़ी ई-स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी कहा जा रहा है। 

नहीं पड़ेगी बार-बार चार्जिंग की जरूरत

Ola Electric Scooter में स्वैपेबल हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में आपको इसे बार-बार चार्जिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज में तकरीबन 240 किलोमीटर हो सकती है। ऐसे में अगर आपके घर पर एक और चार्ज बैटरी रखी हुई है तो आप इसे डिस्चार्ज बैटरी से की जगह पर लगा देंगे तो इसकी रेंज दोगुनी हो जाएगी। इस प्रक्रिया में महज 5 मिनट का समय लगेगा।

भारत सरकार स्वैपेबल बैटरी वाले स्कूटर्स के लिए भी पेट्रोल पम्पों पर स्वैपेबल बैटरी सर्विस आने वाले समय में शुरू कर सकती है जिससे इलेक्ट्रिक स्कूटर राइडर बिना समय गंवाए अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लंबी दूरी तक चला सके। Ola Electric Scooter के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा स्टोरेज बूट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी