Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी जानें 5 बड़ी बातें, महज 499 रुपये की राशि पर कंपनी ले रही है बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग देश भर में शुरू हो गई है और महज 24 घंटों के भीतर कंपनी ने इसकी 1 लाख से ज्यादा बुकिंग दर्ज की हैं। इस लेख में हम अपको बताने जा रहे हैं इस स्कूटर से जुड़ी 5 बड़ी बातें।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:40 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 04:49 PM (IST)
Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी जानें 5 बड़ी बातें, महज 499 रुपये की राशि पर कंपनी ले रही है बुकिंग
Ola का दावा है कि उसका आगामी ई स्कूटर सेगमेंट में सबसे बड़े बूट स्पेस के साथ आएगा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Top 5 Things About Ola Electric Scooter: भारत में बीते कुछ समय से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। लगातार सोशल मीडिया पर इस स्कूटर से जुड़े नए नए पोस्ट हम आप तक पहुंचा रहे हैं। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग देश भर में शुरू हो गई है, और महज 24 घंटों के भीतर कंपनी ने इसकी 1 लाख से ज्यादा बुकिंग दर्ज की हैं। जो किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन के लिए सराहनीय है। तो अपने इस लेख में हम अपको बताने जा रहे हैं, इस स्कूटर से जुड़ी 5 बड़ी बातें।

1.ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर Etergo Appscooter पर आधारित है, हालांकि बाद में इसके प्लेटफॉर्म को भारत में उपयोग के लिए और बेहतर प्रदर्शन देने के लिए तैयार किया गया है। ओला ई स्कूटर में एक ट्विन-पॉड एलईडी हेडलैंप होगा जिसके चारों ओर एक एलईडी पट्टी होगी।

2. ओला का यह भी दावा है कि उसका आगामी ई स्कूटर सेगमेंट में सबसे बड़े बूट स्पेस के साथ आएगा। वहीं कंपनी अपने स्कूटर के बैटरी सिस्टम के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं देना चाहती है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट का मानना ​​है कि इसमें स्वैपेबल बैटरी सिस्टम के बजाय स्टैंडर्ड चार्जिंग सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा।

3.ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की राइडिंग रेंज लगभग 150 किमी प्रति चार्ज पर होने की उम्मीद है। बता दें, अगर ऐसा होता है ओला स्कूटर अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा रेंज देने वाला स्कूटर बन जाएगा। क्योंकि इस समय Bajaj Chetak और Tvs iQube ही सेगमेंट के लोकप्रिय स्कूटर हैं, जिनकी रेंज 75km से 95km तक सीमित है।

4.ओला स्कूटर के लिए बुकिंग राशि महज 499 तय की गई है, जो रिफंडेबल है। वहीं शुरुआती दौर में बुक करने वाले ग्राहकों को डिलीवरी में भी प्राथमिकता दी जाएगी।

5. अंत में सबसे बड़ा सवाल इस स्कूटर की कीमत पर उठता है, क्योंकि जिस हिसाब से इसके फीचर्स और रेंज बताए जा रहे हैं, जाहिर है, कि कीमत भी ज्यादा होगी। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसे कंपनी 80 हजार से 1 लाख की कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

chat bot
आपका साथी