क्यों Ola नहीं चाहती इलेक्ट्रिक वाहनों पर सरकार Import Duty करे कम,Tesla और Hyundai की मांग पर दिया यह जवाब

ओला इलेक्ट्रिक भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं की सूची में जल्द शामिल हो जाएगी क्योंकि यह अगले कुछ हफ्तों में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए तैयार है। जिसके लिए बुकिंग 499 रुपये में शुरू हो चुकी हैं।

BhavanaWed, 28 Jul 2021 02:58 PM (IST)
भारत में कुछ अन्य EV निर्माता इस मामले में सहमत नजर नहीं आ रहे हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कुछ दिन पहले टेस्ला भारत में इलेक्टिक वाहनों पर लगने वाले आयात शुल्क को कम करने की मांग कर रही थी। जिसके बाद हुंडई ने भारत में ईवी व्यवसाय को अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों पर कम आयात शुल्क की मांग की है। दोनों कार निर्माता आयात शुल्क कम करने के लिए केंद्र से समर्थन मांग रहे हैं। हालाँकि, भारत में कुछ अन्य EV निर्माता इस मामले में सहमत नजर नहीं आ रहे हैं।

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने टेस्ला की हालिया मांग पर हुंडई मोटर की राय पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "दोनों से पूरी तरह असहमत हैं। आइए स्वदेशी निर्माण की अपनी क्षमता पर भरोसा करें और भारत में निर्माण के लिए वैश्विक ओईएम को आकर्षित करें, न कि केवल आयात। हम ऐसा करने वाले पहले देश नहीं होंगे।"

Ola जल्द करेगी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री

बता दें, ओला इलेक्ट्रिक भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं की सूची में जल्द शामिल हो जाएगी क्योंकि यह अगले कुछ हफ्तों में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी चेन्नई के पास दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी भी बना रही है। वहीं गुरुग्राम में हुंडई के बीते दिन नए कॉर्पोरेट मुख्यालय का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम के दौरान, एचएमआईएल के एमडी और सीईओ एसएस किम ने कहा, "हमने सुना है कि टेस्ला सीबीयू के आयात पर कुछ शुल्क कटौती की मांग कर रही है। इसलिए यह बहुत मददगार होगा।

इससे पहले पिछले हफ्ते, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) ने कहा था कि भारत में आयात शुल्क 'दुनिया में सबसे ज्यादा' है और इसके हितों के खिलाफ काम करने की संभावना है। उन्होंने कहा कि टेस्ला भारत में एक विनिर्माण इकाई बनाने की 'काफी संभावना' है, लेकिन 'इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए कम से कम एक अस्थायी टैरिफ राहत' की उम्मीद है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.