Okinawa की इलेक्ट्रिक बाइक का कंपनी ने जारी किया टीजर, सिंगल चार्ज में चलेगी 150km, बस इतनी होगी कीमत

भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद नई ओकिनावा ओकी 100 इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत लगभग 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। जो सीधे तैार पर रेवोल्ट आरवी 400 को टक्कर देगी। ओकिनावा ने पहले भी पुष्टि की थी कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भारत में ग्राउंड-अप से बनाई जाएगी।

By BhavanaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:28 AM (IST)
Okinawa की इलेक्ट्रिक बाइक का कंपनी ने जारी किया टीजर, सिंगल चार्ज में चलेगी 150km, बस इतनी होगी कीमत
Okinawa Oki 100 बाइक का टीजर (फोटो साभार: ओकिनावा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Okinawa Electric Bike : देश की लोकप्रिय इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ओकिनावा भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में काफी मशहूर है। कंपनी अपने लाइनअप में विस्तार करते हुए पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Oki100 को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसका हाल ही में टीज़र इमेज जारी किया गया है। इस टीजर इमेज के साथ कैप्शन 'Coming Soon' दिया गया है। जिससे यह साफ हो जाता है कि कंपनी इसे जल्द लॉन्च करने जा रही है।

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 2018 ऑटो एक्सपो में प्रोटोटाइप के रूप में पेश किया गया था। जिसे बीते साल त्योहारी सीज़न के दौरान लॉन्च किया जाना था। हालांकि ​कोरोना के चलते इसकी लांचिंग पर रोक लगा दी गई। अब, कंपनी ने नए टीज़र के साथ वेबसाइट को अपडेट किया है, जो पुष्टि करता है कि ओकी 100 इलेक्ट्रिक बाइक आखिरकार भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है।

भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद नई ओकिनावा ओकी 100 इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत लगभग 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। जो सीधे तैार पर रेवोल्ट RV400 को टक्कर देगी। ओकिनावा ने पहले भी पुष्टि की थी कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भारत में ग्राउंड-अप से बनाई जाएगी। ओकिनावा की इलेक्ट्रिक बाइक ओकी 100 का जो प्रोटोटाइप मोटर शो में पेश किया गया था, वह एक मिनी नेक्ड रोडस्टर की तरह लगता है। इसमें अंडाकार के आकार का हेडलैंप, एक मस्क्यूलर फ्यूल टैंक और उठा हुआ हैंडलबार शामिल है।

इस बाइक में कंपनी लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ 2.5 kW मोटर का प्रयोग करेगी। वहीं कंपनी का दावा थ कि प्रोटोटाइप मॉडल सिंगल चार्ज में  150 किमी तक की रेंज देता है। माना जा रहा है कि इसकी टॉप स्पीड 100km / h तक सीमित होगी। ओकिनावा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ भारतीय ईवी मोटरसाइकिल सेगमेंट को लेकर आगे बढ़ रही है। हालांकि इस सेगमेंट में अभी बहुत ज्यादा वाहन मौजूद नहीं हैं। 

chat bot
आपका साथी