वाहन खरीदना अब हुआ आसान 8,000 रुपये से भी कम सैलरी वालों को लोन दे रहा है पंजाब नेशनल बैंक, जानें क्या है नई स्कीम

पंजाब नेशनल बैंक के इस ऑफर के लोन की अधिकतम वेल्यू 60000 है। हालांकि फाइनेंस की गई राशि को डाउनपेमेंट के हिसाब से आंका जाएगा। जानकारी के लिए बता दें वाहन की एक्स-शोरूम कीमत का 10 प्रतिशत बतौर डाउनपेमेंट देना होगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:17 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 10:16 AM (IST)
वाहन खरीदना अब हुआ आसान 8,000 रुपये से भी कम सैलरी वालों को लोन दे रहा है पंजाब नेशनल बैंक, जानें क्या है नई स्कीम
TVS Ntorq 125 के वर्तमान मॉडल की प्रतिकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप एक दोपहिया वाहन खरीदनें का मन बना रहे हैं, और बजट को लेकर परेशान हैं। तो बता दें, देश का दूसरा सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक आपके लिए एक खास ऑफर लेकर आया है। जिसे भुनाने के लिए आपकी सैलरी महज 8,000 रुपये होनी चाहिए। दरअसल, बैंक ने देश की महिलाओं के लिए एक स्पेशल स्कीम निकाली है। जिसकी पूरी जानकारी बैंक की अधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है। आइए विस्तार से बताते हैं इस नई स्कीम के बारे में:

क्या है स्कीम: पंजाब नेशनल बैंक महिलाओं के लिए एक 'पीएनबी पावर राइड स्कीम' लेकर आया है। जिसमें कम सैलरी वाली महिलाओं को भी वाहन दिया जा रहा है। यानी अगर आपकी सैलरी 8,000 रुपये या उससे ज्यादा है, तो आप बाइक, स्कूटर और मोपेड खरीदने के लिए पीएनबी से फाइनेंस करा सकते हैं।

बिना सैलेरी वालों को भी मिलेगा मौका: अगर किसी महिला की सैलरी 8,000 रुपये है, लेकिन उसकी नौकरी को 6 महीनें पूरे हो चुके हैं। तो आप इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा सेल्फ एम्प्लॉयड हैं तो कम से कम एक साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं छात्र हैं तो माता-पिता को को-एप्लीकेंट बना सकती हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आपकी उम्र 18 साल से 65 साल के बीच होनी चाहिए साथ ही आपके पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए।

कितना मिलेगा लोन: पंजाब नेशनल बैंक के इस ऑफर के लोन की अधिकतम वेल्यू 60,000 है। हालांकि फाइनेंस की गई राशि को डाउनपेमेंट के हिसाब से आंका जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, वाहन की एक्स-शोरूम कीमत का 10 प्रतिशत बतौर डाउनपेमेंट देना होगा। वहीं इस स्कीम के तहत लिए गए लोन की अवधि मैक्सिमम 36 महीने तय की गई है।

अन्य चार्ज में कितना आएगा खर्च : महिलाओं को वाहन लेने के लिए सक्रिय करते पीएनबी बैंक अपने मुताबिक तय ब्याज दर लेता है। जो फिलहाल 7.35 प्रतिशत है। इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज से भी आप 31 दिसंबर तक राहत पा सकते हैं। यानी पीएनबी से फाइनेंस कराने पर 31 दिसंबर तक किसी भी तरह का कोई अन्य चार्ज नहीं लिया जा रहा है।

नोट: यहां जो भी जानकारी दी गई है इसकी सत्यता के लिए आप पीएनबी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं, इसके अलावा आप अपने नजदीकी पीएनबी ब्रांच में जाकर भी इसकी अधिक जानकारी ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी