दिल्ली में अब पार्किंग करना होगा आसान, ऐप के जरिए पता चलेगा आपके सामने खड़ी गाड़ी के मालिक का नाम

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली बेस्ड स्टार्टअप द्वारा बनाया गया यह पार्की एप्लिकेशन यूजर फ्रेंडली है जो गलत जगह पर पार्क किए गए वाहनों के मालिक से कम्यूनिकेट करने की भी सुविधा प्रदान करता है इससे अन्य कारों के लिए रास्ता साफ़ हो सकता है।

By BhavanaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:12 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:54 AM (IST)
दिल्ली में अब पार्किंग करना होगा आसान, ऐप के जरिए पता चलेगा आपके सामने खड़ी गाड़ी के मालिक का नाम
इससे गलत पार्किंग स्थिति को आसान बनाने के लिए लॉन्च किया गया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पार्किंग की समस्या से निपटने के लिए दिल्ली बेस्ड स्टार्टअप कंपनी पार्की एप्लिकेशन ने एक क्यूआर-कोड फिजिकल एप्लिकेशन बेस्ड प्रोडक्ट लॉन्च किया है। यह प्रोडक्ट पूरे भारत में गलत तरीके से वाहनों को पार्क करने वाले स्थानों पर लगने वाले जाम की समस्या से बचने के लिए ड्राइवरों और कार मालिकों की परेशानी को कम करेगा। बता दें, पार्की एप्लिकेशन के बॉलीवुड फिल्म और टीवी अभिनेता रुशाद राणा ब्रांड एंबेसडर हैं, और इनकी उपस्थिति में इस यूनीक प्रोडक्ट को लांच किया गया है।

पार्की एप्लिकेशन यूजर के फायदे

जानकारी के लिए बता दें, दिल्ली बेस्ड स्टार्टअप द्वारा बनाया गया यह पार्की एप्लिकेशन यूजर फ्रेंडली है जो गलत जगह पर पार्क किए गए वाहनों के मालिक से कम्यूनिकेट करने की भी सुविधा प्रदान करता है इससे अन्य कारों के लिए रास्ता साफ़ हो सकता है। रास्ते में खड़े वाहन पर पार्की क्यूआर डेकल को किसी भी क्यूआर कोड स्कैनर द्वारा स्कैन किया जा सकता है जो कॉलर और वाहन मालिक दोनों के कॉन्टैक्ट डिटेल्स की प्राइवेसी सुनिश्चित करते हुए कॉलर को वाहन मालिक से जुड़ने में मदद करता है।  

पार्की ऐप एंड्राइड (Android) और आईओएस (IOS) दोनों में भी उपलब्ध है। जो एक यूजर फ्रेंडली डिजाइन प्रोडक्ट है, और एक किफायती मूल्य पर लाइफटाइम वैलिडिटी (आजीवन वैधता) के साथ आता है। इस ऐप के ब्रांड एंबेसडर श्री रुशाद राणा ने कहा, "पार्किंग की जगह की कमी सभी जगहों पर एक आम समस्या है। यह एक अनूठा सॉल्यूशन है जो पूरे भारत में करोड़ों कार मालिकों और ड्राइवरों की मदद कर सकता है। मैं इस समय पर इस उपयोगी ऐप को लांच करने के लिए पार्की को बधाई देता हूं।"

वीएएस सॉल्यूशन प्रा लिमिटेड के फाउंडर श्री वरुण नितिन भल्ला ने इसके बारे में विस्तार से बात करते हुए कहा, "पूरे भारत में पार्किंग क्षेत्रों और पार्किंग स्थलों में रोड रेज की घटनाएं सामान्य हो गई है, अब यह कोई अजीब घटना नहीं रह गई हैं। 2019 में सांसद श्री विजय गोयल ने पार्किंग और पार्किंग की समस्याओं का मुद्दा उठाया था। हमारा मानना है कि इस तरह के तेज़, सरल और प्रभावी सॉल्यूशन प्रदान करने का यह सही समय है।"

chat bot
आपका साथी