Nissan Z Sports Car इंटरनेट पर बटोर रही सुर्खियां, महज 4 सेकेंड की जबरदस्त स्प्रिंट टाइमिंग के साथ 17 अगस्त को की जाएगी लॉन्च

यह स्पोर्ट्स कार मौजूदा 370Z मॉडल की जगह लेगी जो 14 वर्षों से उत्पादन में है। इस 7वीं जेनरेशन कार के अभी तक लुक्स और डिज़ाइन के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन कई लीक तस्वीरों ने इंटरनेट पर सुर्खियां जरूर बटोरी हैं।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:18 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 02:43 PM (IST)
Nissan Z Sports Car इंटरनेट पर बटोर रही सुर्खियां, महज 4 सेकेंड की जबरदस्त स्प्रिंट टाइमिंग के साथ 17 अगस्त को की जाएगी लॉन्च
न्यू-जेनरेशन Nissan Z को 17 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Nissan Z Sports Car: जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान भारत में अपने चुनिंदा मॉडल को ही सेल करती है। लेकिन यह दुनिया भर में अपनी स्पोर्ट्स कारों के लिए भी प्रसिद्व है। आपको याद होगा कि सितंबर 2020 में निसान ने अपनी 7th जेनरेशन Z sports car के प्रोटोटाइप मॉडल को पेश किया था। जिसके बाद अब 2021 Z कार के लॉन्च की पुष्टि कर दी गई है। कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पर जारी की गई पोस्ट ​के मुताबिक इस न्यू-जेनरेशन निसान जेड को 17 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जाएगा। जिसे 400Z नाम दिया जा सकता है।

महज 4 सेकेंड की जबरदस्त स्प्रिंट टाइमिंग: फिलहाल कंपनी आगामी Z स्पोर्ट्स कार की जानकारी को लेकर चुप्पी साधे हुए है, रिपोर्ट के मुताबिक इस कार में 3.0 लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन का प्रयोग किया जा सकता है, यह इंजन Infiniti Q60 Red Sport 400 पर पाया जाता है। इस इंजन को 400 hp की अधिकतम शक्ति और 475 Nm का टार्क जेनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। बता दें, इस आउटपुट पर यह कार महज 4 सेकेंड स्प्रिंट टाइमिंग से 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगी।

प्रोडक्शन मॉडल के होगी काफी हद तक समान: जानकारी के लिए बता दें, यह स्पोर्ट्स कार मौजूदा 370Z मॉडल की जगह लेगी जो लगभग 14 वर्षों से उत्पादन में है। हालांकि इस 7वीं जेनरेशन कार के अभी तक लुक्स और डिज़ाइन के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन उत्पादन के लिए तैयार निसान Z 2021 की कई लीक तस्वीरों ने इंटरनेट पर सुर्खियां जरूर बटोरी हैं। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि कार पूरी तरह से नए डिज़ाइन और फीचर्स के साथ आएगी। इसमें बीते साल पेश किए गए प्रोटोटाइप Z मॉडल की की झलक दिखई देती है।

मार्डन फीचर्स और निसान का नया सॉफ्टवेयर: 2021 Z sports car के कैबिन में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक डीप-डिश स्टीयरिंग व्हील के साथ कुछ मार्डन फीचर्स का मेल देखने को मिलेगा। वहीं जानकारो का मानना है, कि इंफोटेनमेंट सिस्टम निसान के नए सॉफ्टवेयर के साथ दिया जा सकता है।  

chat bot
आपका साथी