top menutop menutop menu

Nissan की सबकॉम्पैक्ट SUV हुई टीज, 16 जुलाई को होगी पेश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में सबकॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस तेजी से बढ़ रहा है। इस सेगमेंट में लगभग अब कार निर्माता कंपनी उतर रही है। Nissan ने भी भारत में लॉन्च की जाने वाली अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की टीजर तस्वीर जारी कर दी है। कंपनी इसे वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी छमाही में लॉन्च करेगी। हालांकि, लॉन्च से पहले 16 जुलाई को कंपनी इसे वैश्विक स्तर पर पेश करने जा रही है। इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम Nissan Magnite, जो कि Nissan Kicks का छोटा वर्जन माना जा रहा है।

टीजर तस्वीर में Nissan की आने वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का फ्रंट एंड काफी स्पोर्टी दिखता है और इसमें लंबी और चौड़ी ग्रिल दी गई है। इसके साथ ही इसमें मौटे रैपराउंड LED हेडलैंप्स दिए हैं। सीधे हाथ वाले व्हील आर्क पर बॉडी क्लैडिंग देखने को मिलती है और पहिया भी काफी हैवी नजर आ रहा है। कंपनी ने इसमें डुअल टोन एलॉय व्हील्स दिए हैं जो कि इसके लंबे प्रोफाइल पर नजर आती है।

यह सब-4 मटीर एसयूवी कंपनी के CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसपर Renault Triber भी मौजूद है। Renault की आने वाली HBC SUV भी समान प्लेटफॉर्म पर विकसित की जा रही है।

Nissan की आने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के इंजन के बारे में कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, हमें लगता है कंपनी इसमें 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर BS6 इंजन दे सकती है जो कि Triber में भी मिलता है। निचले वेरिएंट्स में मिलने वाला इंजन 71 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, स्पोर्टी टर्बोचार्ज्ड वर्जन में मिलने वाला समान 1.0 लीटर इंजन 99 bhp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के अलावा एक ऑटोमैटिक CVT गियरबॉक्स का विकल्प भी दे सकती है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.