Nissan Magnite Vs Kia Sonet Vs Hyundai Venue: जानें कौन सी एसयूवी आपके बजट में होगी फिट, कीमत महज 4.99 लाख से शुरू

कीमत की बात करें तो निसान मैगन्नाइट की कीमत 4.99 लाख रुपये से लेकर 9.35 लाख रुपये तय की गई है वहीं इस सेगमेंट की नवंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी सोनेट की कीमत 6.71 लाख से शुरू होती है।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 12:31 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 03:20 PM (IST)
Nissan Magnite Vs Kia Sonet Vs Hyundai Venue: जानें कौन सी एसयूवी आपके बजट में होगी फिट, कीमत महज 4.99 लाख से शुरू
Nissan की नई मैगन्नाइट की तस्वीर (फोटो साभार: निसान)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Nissan Magnite Vs Kia Sonet Vs Hyundai venue Price Comparison: जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान ने भारत में आज अपनी बहुप्रतिक्षित एसयूवी को लॉन्च कर दिया है, बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस कार की कीमत महज 4.99 लाख (एक्स शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि मैगन्नाइट अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती एसयूवी के रूप में लॉन्च की गई है। जिसका भारतीय बाजार में मुकाबला किआ की हालिया लॉन्च सोनट, हुंडई वेन्यू और मारुति विटारा ब्रेज़ा से होगा।

डीजल इंजन का नहीं मिला विकल्प: मैगन्नाइट को 1.0-लीटर पेट्रोल और 1.0-टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प में पेश किया है। यह कंपनी के CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इस कार का पहला 1.0 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 72PS की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। जिसे केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसके साथ ही इसका दूसरा इंजन 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल होगा। जो 100PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। बताते चलें कि इस कार के साथ डीजल इंजन का कोई विकल्प नहीं दिया गया है

Maruti Brezza, Kia sonet , Hyundai Venue से कितनी कम है कीमत: कीमत की बात करें तो निसान मैगन्नाइट की कीमत 4.99 लाख रुपये से लेकर 9.35 लाख रुपये तय की गई है, वहीं इस सेगमेंट की नवंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी सोनेट की कीमत 6.71 लाख से शुरू होती है। जबकी इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 12.99 लाख तक जाती है। इसके साथ ही सेगमेंट की अन्य एसयूवी वेन्यू की कीमत 6.75 लाख से शुरू होती है,और 11.65 लाख तक जाती है। मारुति विटारा ब्रेज़ा की कीमत इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा 7.34 लाख से शुरू होती हैं और 11.40 लाख तक जाती है। 

chat bot
आपका साथी