Nissan Magnite SUV महज 4.99 लाख रुपये में हुई लॉन्च, जानें खासियत और फीचर्स

Nissan Magnite SUV को महज 4.99 लाख की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इसे बेहतरीन फीचर्स और स्टाइलिश डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा है। ये एसयूवी ग्राहकों के बजट में आसानी से फिट हो जाएगी।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 11:28 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 03:19 PM (IST)
Nissan Magnite SUV महज 4.99 लाख रुपये में हुई लॉन्च, जानें खासियत और फीचर्स
Nissan Magnite SUV महज 4.99 लाख रुपये में हुई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan Magnite SUV को महज 4.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर दिया गया है। ये एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसका इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था। Nissan ने 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। आपको बता दें कि अपनी किफायती कीमत के साथ Magnite भारत की सबसे सस्ती एसयूवी बन गई है।

नई मैग्नाइट को CMF-A + प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसका इस्तेमाल ट्राइबर में भी किया गया है। आपको बता दें कि मैग्नाइट भारत में निसान की पहली सब -4 मीटर SUV है। इसे 4 ट्रिम्स में लॉन्च किया गया है जिनमें XE, XL, XV और XV प्रीमियम शामिल है। 

अगर डिजाइन की बात करें तो मैग्नाइट का लुक अपने कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही है, ऐसे में जिन लोगों को इसका कॉन्सेप्ट मॉडल पसंद आया था उन्हें इसका प्रोडक्शन मॉडल भी पसंद आएगा। कंपनी ने लोगों की लगातार बढ़ती हुई दिलचस्पी को देखते हुए कॉन्सेप्ट मॉडल में महज कुछ मामूली बदलाव ही किए हैं। 

बता दें कि पहले ऐसा माना जा रहा था कि Magnite एक Datsun प्रोडक्ट होगा लेकिन ऐसा नहीं हैं, हालांकि कंपनी ने इस एसयूवी की ग्रिल को Datsun कारों जैसा ही रखा हुआ है। इस एसयूवी में आपको बीफ़ क्लैडिंग, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, डीआरएल, डुअल-टोन 16-इंच डायमंड-कट एलॉय व्हील, एलईडी टेललाइट्स और कास्ट स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए गए हैं जो इस कार को प्रीमियम लुक देते हैं। 

Magnite SUV को दो इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारा गया है। इसमें पहला इंजन 1.0-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है। नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की बात करें तो ये 71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है वहीं टर्बो-पेट्रोल इंजन 99 bhp की पावर और 160 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। टर्बो इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन है। 

chat bot
आपका साथी