Nissan Magnite सबकॉम्पैक्ट एसयूवी कॉन्सेप्ट का इंटीरियर आया सामने

Nissan India ने अपनी Magnite कॉन्सेप्ट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के इंटीरियर का खुलासा कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 04:52 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 04:52 PM (IST)
Nissan Magnite सबकॉम्पैक्ट एसयूवी कॉन्सेप्ट का इंटीरियर आया सामने
Nissan Magnite सबकॉम्पैक्ट एसयूवी कॉन्सेप्ट का इंटीरियर आया सामने

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan India ने अपनी Magnite कॉन्सेप्ट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के इंटीरियर का खुलासा कर दिया है। भारतीय बाजार में इसे इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। कॉन्सेप्ट तस्वीरों की बात करें तो केबिन में काफी सारे एलिमेंट्स ऐसे दिए हैं जो इसे काफी खूबसूरत बनाते हैं। डैशबोर्ड में क्लटर-फ्री के साथ एक 3D हनीकॉम्ब स्ट्रक्चर फिनिश दिया गया है। वहीं ट्रैपेडजॉयडल एयर वेंट्स भी इसमें अलग दिखाई दे रहे हैं।

आधिकारित तस्वीरों में केबिन एक डुअल-टोन ब्लैक और रेड थीम के साथ देखने को मिलता है और केबिन में भी काफी सारी जगह देखने को मिल रही है। कार निर्माता कंपनी का कहना है कि इंटीरियर ग्राहकों के लाइफस्टाइल के तौर पर तैयार किया गया है और यह अपनी एक मजबूत उपस्थिति देता है। प्रोडक्शन स्पेसिफिकेशन वर्जन Nissan Magnite में काफी सारे प्रीमियम बिट्स देखने को मिलेंगे।

Nissan मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, राकेश श्रीवास्तव ने कहा, "Nissan Magnite कॉन्सेप्ट Nissan के एसयूवी इतिहास में एक विकासवादी छलांग है। न केवल एक्सटीरियर, बल्कि इंटीरियर भी प्रीमियम है। डिजाइन दर्शन के इन मुख्य तत्वों को प्रोडक्शन मॉडल के लिए सफल बनाया जाएगा, जो कि अपने सेगमेंट में गेम-चेंजर बनने के लिए बेहतर टेक्नोलॉजी ऑन-बोर्ड के साथ मिलकर विकास के अधीन है।"

कॉन्सेप्ट तस्वीरों में दिखने वाले फीचर्स की बात करें तो कंपनी Nissan Magnite सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ फ्लैट-बॉटम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट-स्टॉप और दूसरी पंक्ति के लिए AC वेंट्स दिए जाएंगे। Nissan ने पहले ही पुष्टि की है कि वह इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमें सिस्टम देगी जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आएगा। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी होगी और साथ ही क्रूज कंट्रोल भी दिया जाएगा। स्टीयरिंग व्हील में भी कंपनी नया Nissan लोगो देगी जो कि इस साल की शुरुआत में पेश किया गया था।

दूसरी तस्वीर में आपको इसमें लेगरूम और हेडरूम केबिन में देखने को मिलता है। Nissan का दावा है कि वह बड़े ग्लासहाउस क्षेत्र के साथ बेहतर स्पेस देती है जो आगे चलकर एक कमरे की भवना को दर्शाता है। कंपनी ने मैग्नाइट के बूट स्पेस की जानकारी नहीं दी है। कॉन्सेप्ट तस्वीर में कंपनी ने आगे वाली पंक्ति के लिए इंटीग्रेटेड हेडरेस्ट दिया है। वहीं, दूसरी पंक्ति में आपको एक एडजस्टेबल हेडरेस्ट और एक सेंटर आर्मरेस्ट मिलता है।

Nissan Magnite को भारत में इस साल के अंत तक या फिर अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इस मॉडल में 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दे सकती है जो मैनुअल, AMT और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। Nissan Magnite का भारतीय बाजार में मुकाबला Tata Nexon, Hyundai Venue, Maruti Suzuki Vitara Brezza और जल्द लॉन्च होने वाली Kia Sonet और Toyota Urban Cruiser से होगा। 

chat bot
आपका साथी