Nissan Magnite का भारत से निर्यात हुआ शुरू, ग्लोबल मार्केट से भी एसयूवी को मिल रहा शानदार रिस्पांस

Nissan Magnite Export from India भारत में अपनी कामयाबी की के झंडे गाड़ने वाली निसान की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट का कंपनी ने भारत से साउथ अफ्रीक नेपाल और इंडोनेशिया जैसे देशों में निर्यात शुरू कर दिया है।

Rishabh ParmarTue, 22 Jun 2021 05:59 PM (IST)
Nissan Magnite का भारत से निर्यात हुआ शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan India जब भारतीय बाज़ार में जब पूरी तरह खत्म होने की कगार पर खड़ी थी। बिक्री और सेल्स काफी डाउन थी तब कंपनी ने एक ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी कार लांच की जिसने निसान को भारत में फिर से जीवित किया। जिसका नाम है निसान मैग्नाइट इसे कंपनी ने भारतीय बाजार में बीते साल दिसंबर में उतारा था। लॉन्च के बाद से ही इस कॉम्पैक्ट SUV की बिक्री काफी बेहतर हुई है और इसने कंपनी के सेल्स नंबर को काफी बढ़ाया है। अब Nissan Magnite को लेकर एक नई जानकारी सामने आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का निर्यात इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका और नेपाल में शुरू कर दिया है। बता दें कि लॉन्च के बाद से Nissan India ने 15,010 Magnite SUV (मई 2021 के अंत तक) का उत्पादन किया है। इनमें से भारतीय बाजार में कुल 13,790 यूनिट की बिक्री की गई और 1,220 यूनिट्स को निर्यात के लिए रखा गया है। ‘Make In India - Make For The World' के आधार पर निर्मित नई Nissan Magnite ने नेपाली बाजार में फरवरी 2021 में लॉन्च होने के पहले ही अपनी सफलता को दोहराया है। बता दें कि 30 दिनों के भीतर ही इस SUV को 2,292 बुकिंग प्राप्त हुई थी और 1,580 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

गौरतलब है कि निसना मैग्नानाइट अपनी शानदार डिजाइन, किफायती दाम और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के दम पर भारतीय बाजार में पहले ही अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब हुई है। अपने लांच के वक्त यह देश की सबसे सस्ती एसयूवी कार बन गई थी। जिसके बाद से ही इस एसयूवी की भारत में ताबड़ तोड़ बुकिंग दर्ज की गईं और अब Nissan Magnite ग्लोबल स्तर पर ग्राहकों के बीच खास पॉपुलर हो रही है। आपको बता दें नई Nissan Magnite को नेपाल के बाजार में ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है।

कंपनी के मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में 1000 से ज्यादा नए कर्मचारियों के साथ Nissan भारत में और निर्यात बाजारों में बढ़ती मांगों को पूरा करने में सक्षम हुई है। बता दें कि हाल ही में Nissan India ने Canteen Store Departments (CSD) में अपनी Nissan और Datsun की अपनी पूरी रेंज की पेशकश की थी। अब रक्षा कर्मी देश भर में CSD डिपो के माध्यम से सभी CSD लागू डिस्काउंट और ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं।

गौरतलब है भारत में Magnite SUV पांच वैरिएंट्स में पेश की जाती है, जिनमें XE, XL, XV, XV Premium और XV Premium (O) शामिल हैं। इनमें 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। इसकी शुरुआती कीमत 5.59 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.