निसान मैग्ननाइट एसयूवी का जलवा बरकरार, कंपनी ने एक साल से भी कम वक्त में बेचीं 30 हज़ार यूनिट्स

जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट की भारत में सफलतापूर्वक एक साल से भी कम समय में 30 हज़ार से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है।

Rishabh ParmarFri, 26 Nov 2021 02:09 PM (IST)
एक साल से कम समय में निसान मैग्नाइट की बिकीं 30 हज़ार यूनिट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। निसान मैग्नाइट 2020 के 2 दिसंबर को लॉन्च होने के बाद से भारत में जापानी ऑटो ब्रांड के लिए एक सफलता की कहानी रही है। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कड़ी प्रतिस्पर्धा और कोविड -19 महामारी जैसे अन्य रोक के बावजूद, अर्थव्यवस्था में सुधार और ग्लोबली सेमीकंडक्टर चिप, की शॉर्टेज के बावजूद मैग्नाइट की भारत में 30,000 से अधिक यूनिट्स बेची जा चुकी हैं।

अब तक मिली 72 हज़ार बुकिंग

निसान ने शुक्रवार को एक प्रेस बयान जारी कर के कहा कि उसे अब तक मैग्नाइट के लिए 72,000 बुकिंग मिल चुकी है, और अब तक 30,000 कारों की डिलीवरी हो गई है। गुरुग्राम में निसान डीलरशिप पर आयोजित एक समारोह में 30,000वीं यूनिट एक ग्राहक को सौंपी गई। अफ्रीका, मध्य पूर्व, भारत, यूरोप और ओशिनिया क्षेत्र के निसान एएमआईईओ चेयरपर्सन गिलाउम कार्टियर ने कहा, "निसान नेक्स्ट ट्रांसफॉर्मेशन प्लान के तहत निसान मैग्नाइट के सफल लॉन्च के लिए निसान इंडिया ऑपरेशंस को निसान ग्लोबल प्रेसिडेंट अवार्ड सौंपते हुए मुझे खुशी हो रही है।" "इस कार के साथ हम भारत में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट को तगड़ा कंप्टीशन देना चाहते थे।"

5 लाख से कम में हुई थी लांच 

अपने लांच की शुरुआत में मैग्नाइट काफी अधिक प्रतिस्पर्धी मूल्य टैग साथ आई थी जो ग्राहकों के बीच इसकी डिमांड का एक मुख्य आकर्षण था। कई लोग भारत में निसान के लिए इसे करो या मरो की स्थिति से उबारने वाला प्रोडक्ट मानते हैं, जानकारी के लिए बता दें मैग्नाइट के बेस वेरिएंट को ₹5 लाख से कम कीमत पर लॉन्च किया गया था। हालांकि, लांच से अब तक इसकी कीमतों को कई बार बढ़ाया जा चुका है। इसके अलावा कंपनी इसे अब सब्सक्रिप्शन-आधारित मॉडल में भी पेश करती है

इंजन और पॉवर 

निसान मैग्नाइट में दो पेट्रोल इंजन विकल्प मिलते हैं इसके साथ डीजल इंजन का कोई विकल्प नहीं मिलता है। इसका 1.0-लीटर टर्बो इंजन स्टार परफॉर्मर होने का दावा करता है और लगभग 97 bhp की पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो यह 5 स्पीड मैनुअल या एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी गियरबॉक्स द्वारा नियंत्रित की जाती है। कार का वेटिंग पीरियड अच्छा खासा है, आपको बता दें निसान चेन्नई के पास अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से मैग्नाइट कार को नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया जैसे बाज़ारों के लिए एक्स्पोर्ट भी कर रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.