महिंद्रा की नई XUV500 की चल रही टेस्टिंग, जल्द हो सकती है लॉन्च

महिंद्रा XUV500 में मौजूदा मॉडल वाला ही 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा जो काफी पावरफुल है। यह इंजन 180 bhp की पावर देगा और BS6 के अनुरूप होगा

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 07:42 AM (IST)
महिंद्रा की नई XUV500 की चल रही टेस्टिंग, जल्द हो सकती है लॉन्च
महिंद्रा की नई XUV500 की चल रही टेस्टिंग, जल्द हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा अपनी नेक्स्ट जनरेशन XUV500 पर काम कर रही है और इस कार को टेस्टिंग के दौरान भी पहली बार देखा गया है। माना जा रहा है कंपनी इस अपडेटेड XUV500 को अगले साल ऑटो एक्स्पो के बाद लॉन्च कर सकती है। बाजार में इसका मुकाबला टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर से होगा। नई XUV500 का कोडनेम W601 है। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक इस गाड़ी के बारे में कुछ डिटेल्स सामने आई हैं।

तस्वीरों में यह डमी हेडलाइट और टर्न सिग्नल्स के साथ दिख रही है। इसके अलावा इस एसयूवी की टेस्टिंग फिलहाल शुरुआती चरण में है तो धीरे-धीरे इसकी काफी जानकारी हमें पता चलेंगी। मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसमें बड़ी ग्रिल देखने को मिलेंगी, पीछे और सामने से यह पहले के मुकाबले थोड़ी ऊंची भी होगी। रियर में नए डिजाइन का टेल गेल और रूफ स्पॉयलर दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें थोड़ी स्लोपिंग रूफ भी दी जाएगी। फिलहाल नए मॉडल की टेस्टिंग स्टील व्हील के साथ देखी गई है और लीक हुई तस्वीरों में XUV500 का इंटीरियर पूरी तरह से कवर देखा गया है। माना जा रहा है कंपनी इसमें नया इंटीरियर और नया डिजाइन किया गया स्टीयरिंग व्हील भी देगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो XUV500 में मौजूदा मॉडल वाला ही 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा, जो काफी पावरफुल है। यह इंजन 180 bhp की पावर देगा और BS6 के अनुरूप होगा। इसके अलावा इंजन 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। फिलहाल XUV500 2WD और AWD वर्जन में उपलब्ध है और नई XUV500 में भी यही दिया जा सकता है।

फोटो स्रोत: TIMVIX यूट्यूब

ये भी पढ़ें:

देखें देश का पहला खुद से बेलेंस बनाने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, चलाने पर नहीं गिरेगा कोई भी

TVS NTorq 125 का रेस एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 62,995 रुपये

chat bot
आपका साथी