नए अवतार में Honda Activa 125 आया टेस्टिंग के दौरान नजर, जल्द होगा लॉन्च

अपडेटेड Honda Activa 125 में नए फीचर्स और स्टाइलिंग दी जाएगी और इसमें 125cc स्कूटर के लिए नया फ्रेश लुक दिया जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 10:52 AM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 10:55 AM (IST)
नए अवतार में Honda Activa 125 आया टेस्टिंग के दौरान नजर, जल्द होगा लॉन्च
नए अवतार में Honda Activa 125 आया टेस्टिंग के दौरान नजर, जल्द होगा लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय बाजार में Honda का Activa स्कूटर सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर्स रहा है। एक ओर जहां बिक्री को बूस्ट देने के लिए Activa 110cc में लगातार कंपनी अपडेट करती रही है। वहीं, Activa 125 बिक्री के आंकड़ों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले Honda Grazia की तुलना में धीमी गति से चलने वाला प्रोडक्ट है। फिर भी, ऐसा लगता है अब Honda में Activa 125 के लिए कई बड़े अपडेट्स लेककर आई है और स्पाई तस्वीरों में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया है। इस स्कूटर को पूणे स्थित ARAI फेसिलिटी के पास देखा गया है।

अपडेटेड Honda Activa 125 में नए फीचर्स और स्टाइलिंग दी जाएगी और इसमें 125cc स्कूटर के लिए नया फ्रेश लुक दिया जाएगा। माना जा रहा है अपडेटेड Activa में BS6 इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा स्कूटर के फ्रंट एपरॉन, साइड पैनल्स और LED हेडलैंप्स और टेललाइट में बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके अलावा इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया जाएगा।

अपडेटेड Honda Activa 125 में 124 cc सिंगल-सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा जो 8.5bhp की पावर और 10.54Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन CVT यूनिट से लैस है। पावर फिगर्स भी समान रह सकता है और BS6 इंजन के साथ इसमें फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी भी शामिल की जा सकती है। दूसरे कम्पोनेंट्स समान रह सकते हैं और फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स और रियर में हाइड्रॉलिक शॉक्स दिए जा सकते हैं। एलॉय व्हील्स समान रह सकते हैं और इसमें फ्रंट में 12-इंच व्हील और रियर में 10 इंच व्हील दिए जाएंगे।

Honda Activa 125 में ड्रम ब्रेक्स के साथ डिस्क ब्रेक का भी विकल्प दिया जाएगा। वहीं, स्कूटर में CBS सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड होगा। फिलहाल इस स्कूटर की कीमत 59,921 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। अपडेटेड वर्जन की कीमत मौजूदा वर्जन से थोड़ी ज्यादा हो सकती है और कंपनी इसे 2019 के मध्य तक लॉन्च कर सकती है।

फोटो स्रोत: मोटरबीम

यह भी पढ़ें:

Honda CB1000R+ का लिमिटेड एडिशन हुआ पेश, बनेंगी सिर्फ 350 बाइक्स

नए अवतार में Hero Pleasure होगा लॉन्च, TVC शूट में आलिया भट्ट चलाती आईं नजर

chat bot
आपका साथी