नई Maruti Alto महज 3 लाख की शुरुआती कीमत पर हो सकती है लॉन्च, डिजाइन, इंजन और पॉवर पर पढ़ें ये खास रिपोर्ट

नई मारुति ऑल्टो को बीते साल टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। हालांकि इसे लेकर अभी कोई खास जानाकरी सामनें नहीं आई है। 2022 मारुति ऑल्टो में 769cc का 3-सिलेंडर युक्त नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो वर्तमान पीढ़ी पर भी ड्यूटी करता है।

BhavanaFri, 18 Jun 2021 10:45 AM (IST)
2022 Maruti Alto के अगले वर्ष लॉन्च होने की संभावना है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। New Gen Maruti Alto Launch Update : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय ऑल्टो हैचबैक की नई पीढ़ी को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कुछ समय पहले खबर थी कि ऑल्टो के नए मॉडल को 2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, अब इस कार के अगले वर्ष लॉन्च होने की संभावना है। तो आइए विस्तार से बताते हैं, इस कार की लांचिंग, इंजन, पॉवर और फीचर्स पर क्या है रिपोर्ट:

बीते साल टेस्टिंग पर आई थी नजर: नई मारुति ऑल्टो को बीते साल टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। हालांकि इसे लेकर अभी कोई खास जानाकरी सामनें नहीं आई है। 2022 मारुति ऑल्टो में 769cc का 3-सिलेंडर युक्त नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो वर्तमान पीढ़ी पर भी ड्यूटी करता है। यह गैसोलीन यूनिट 48bhp की अधिकतम शक्ति और 69Nm का टार्क जेनरेट करती है। फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन अफवाह है कि इस कार के साथ निर्माता फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ सुजुकी की स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक की पेशकश कर सकती है। वहीं गियरबॉक्स में मैन्युअल और एएमटी के बीच विकल्प मौजूद होगा।

फीचर्स की लंबी सूची होगी शामिल: रिपोर्टों पर विश्वास करें तो नई मारुति ऑल्टो 2022 सुजुकी के हल्के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म को रेखांकित करेगी जो पहले से ही स्विफ्ट, डिजायर और एर्टिगा में इस्तेमाल किया जा चुका है। इसके इंटीरियर में Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करने वाला 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। यह एक नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, चारों पावर विंडोज और कीलेस एंट्री से भी लैस हो सकता है। स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में डुअल एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) और ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल होंगे।

डिजाइन में होंगे बड़े बदलाव: सामनें आई स्पाई इमेज से पता चलता है, कि यह हैचबैक अपने मूल बॉक्सी डिजाइन को बनाए रखेगी। जबकि इसकी कुल लंबाई और चौड़ाई अपरिवर्तित रहेगी, डिजाइन में ज्यादातर बदलाव फ्रंट एंड पर किए जाने की उम्मीद है। 2022 मारुति ऑल्टो के नए डिजाइन वाले ग्रिल, हेडलैंप और बंपर के साथ आने की संभावना है साथ ही रियर प्रोफाइल को रिडिजाइन किए गए टेललैंप्स के साथ रिवाइज किया जा सक​ता है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.