नई Force Gurkha की कीमत से इस दिन उठेगा पर्दा, जानें कब से खरीद पाएंगे ये दमदार एसयूवी

फोर्स मोटर्स ने हाल ही में अपनी दमदार एसयूवी गुरखा से पर्दा उठाया है। ताज़ा रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी इस एसयूवी की कीमत से इस हफ्ते पर्दा उठा देगी। इसके अलावा कंपनी अगले महीने से इस ऑफ रोडर एसयूवी की डिलीवरी शुरू कर देगी।

Rishabh ParmarSat, 25 Sep 2021 12:03 PM (IST)
नई Force Gurkha की कीमत से इस दिन उठेगा पर्दा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फोर्स मोटर ने हाल ही में अपने प्रोडक्शन अवतार में बिल्कुल नई गुरखा कॉम्पैक्ट ऑफ-रोड एसयूवी का अनवील किया। ऑटोमेकर ने यह भी पुष्टि की है कि इसकी कीमतों की घोषणा 27 सितंबर को की जाएगी और डिलीवरी 15 अक्टूबर से शुरू होगी। इच्छुक खरीदार 27 सितंबर से वाहन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं। यहां इसका मुकाबला महिंद्रा थार से होगा। नई 2021 फोर्स गोरखा अधिक रफ एंड टफ स्टाइल, अपडेटेड इंटीरियर और बीएस6 अनुपालित डीजल इंजन के साथ पेश किया जाता है। एसयूवी को 5 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन व्हाइट, ग्रे, ग्रीन, ऑरेंज और रेड में पेश किया जाएगा।

जबकि इसकी कीमतों की घोषणा अगले सप्ताह की जानी है, नई फोर्स गुरखा 2021 की कीमत 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से अनुमानित है। प्रारंभ में, मॉडल को चुनिंदा स्थानों पर बेचा जाएगा। कंपनी एसयूवी को कई एक्सेसरीज और 1.5 लाख किमी / 3 साल की वारंटी और 4 मुफ्त सर्विस के साथ पेश करेगी। सड़क सहायता के लिए, ऑटोमेकर ने ऑटो यूरोपा इंडिया के साथ करार किया है जिसमें 6200 से अधिक टचप्वाइंट हैं।

नई गुरखा में बीएस 6 तैयार 2.6 लीटर डीजल इंजन है, जो हाइड्रोलिक रूप से सक्रिय क्लच और केबल शिफ्ट के साथ 5-स्पीड मर्सिडीज जी -28 गियरबॉक्स से जुड़ा है। तेल बर्नर 1400rpm- 2400rpm के बीच 89bhp की शीर्ष शक्ति और 250Nm का टार्क जनरेट करता है। यह AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) सिस्टम और लो-रेंज ट्रांसफर केस के साथ फ्रंट और रियर लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ आता है। सस्पेंशन ड्यूटी को पूरा करने के लिए, 2021 गोरखा में स्वतंत्र डबल विशबोन और एक कठोर यूनिट है जिसमें क्रमशः आगे और पीछे के एक्सल के चारों ओर कॉइल स्प्रिंग्स हैं।

इसके केबिन के अंदर किए गए प्रमुख अपडेट में से एक ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसमें टिल्ट और टेलिस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग कॉलम, सेंट्रल लॉकिंग, पावर विंडो, रियर पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वैरिएबल इंटरमिटेंट स्पीड फ्रंट वाइपर, कॉर्नरिंग लैंप, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक और सिंगल पीस रियर जैसे फीचर्स के साथ एक नया ब्लैक इंटीरियर है।

नई 2021 फोर्स गुरखा फ्रंट सीटों के साथ आती है। कॉम्पैक्ट ऑफ-रोड एसयूवी 500-लीटर से अधिक का बूट स्पेस प्रदान करती है। इसके कुछ प्रमुख डिज़ाइन परिवर्तनों में सर्कुलर द्वि-एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल के साथ नई फ्रंट ग्रिल, नए फॉग लैंप, एक क्लैमशेल बोनट, हैवी ब्लैक क्लैडिंग से कवर क्लियर व्हील आर्च, नए डिज़ाइन किए गए 16-इंच अलॉय व्हील, एक छत पर लगेज कैरियर जैसी सुविधाएं दे रखी हैं।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.