Bajaj Pulsar 250F लॉन्च के लिए है पूरी तरह तैयार , टेस्टिंग के दौरान आई नज़र!

बजाज भारत में अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक पल्सर के एक नए मॉडल को उतारने की पूरी तरह से तैयारी कर चुका है। जिसे पल्सर 250F कहा जाएगा। इस बाइक की टक्कर Yamaha FZS-25 से होगी। आइये जानते हैं इसमें और क्या खासियत होंगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 02:01 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:56 PM (IST)
Bajaj Pulsar 250F लॉन्च के लिए है पूरी तरह तैयार , टेस्टिंग के दौरान आई नज़र!
Bajaj Pulsar 250F लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बजाज ऑटो आने वाले महीनों में बिल्कुल नई पल्सर 250F मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए तैयार है। मॉडल वर्तमान में अपने अंतिम टेस्चिंग फेज़ में है और अपने प्रोडक्शन के लिए तैयार है। कंपनी की यह बाइक लांच होने के बाद Yamaha FZS-25 को टक्कर देगी। जानकारी के अनुसार नई बजाज पल्सर 250F की कीमत लगभग 1.32 लाख रुपये - 1.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने का अनुमान है। इस लेख के जरिये हम आपको बताने जा रहे हैं बाइक से जुड़ी वो जानकारियां जो अब तक सामने आई हैं।

नई पल्सर 250F की बात करें तो, इसमें एक नया 220cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन होगा। इसका पावर आउटपुट करीब 24bhp होगा। नई पीढ़ी की मोटर उन्नत ट्रांसमिशन के साथ जोड़ी जाएगी। सस्पेंशन सेटअप में क्रमशः आगे और पीछे रेग्यूलर टेलेस्कोपिक फोर्क और एक मोनोशॉक शामिल होने की संभावना है। यह पहली बार होगा जब एक गैर एनएस/एलएस बजाज पल्सर को मोनोशॉक यूनिट के साथ पेश किया जाएगा।

इसके ब्रेकिंग सिस्टम को Pulsar NS200 और RS200 से बेहतर बनाया जाएगा। इसका मतलब है कि इसमें स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक होंगे। 2021 बजाज पल्सर 250F को एक बिल्कुल नए चेसिस पर डिज़ाइन किया जाएगा जो कि एक परिधि यूनिट होने की संभावना नहीं है। खबरों की मानें तो नई पल्सर 250 एफ को पल्सर 220 एफ के रिप्लेसमेंट के रूप में पेश किया जा सकता है।

पल्सर 250F में प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप और एलईडी स्प्लिट टेललैंप और इंडिकेटर्स जैसी सुविधाओं के साथ शार्प डिजाइन किए गए फ्रंट फेयरिंग देखने को मिलेगी। स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नई पल्सर 250F में एक छोटी विंडस्क्रीन, बड़ा फ्यूल टैंक और क्लिप-ऑन हैंडलबार होंगे। साइड पैनल और पहिए जैसे डिज़ाइन एलिमेंट्स इसके न्यूड सिबलिंग से प्रेरित हैं। आगामी नई पल्सर 250F में बजाज डोमिनार 400 की तरह ही डुअल-एग्जिट एग्जॉस्ट मिल सकता है। इसे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ भी पेश किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी