गुड़ी पड़वा को खास बनाने की तैयारी में कंपनी कल से बजाज चेतक के लिए शुरू कर सकती है बुकिंग, कीमत में भी बढ़ोत्तरी के संकेत

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी 13 अप्रैल से इलेक्ट्रिक चेतक के लिए बुकिंग लेना शुरू कर रही है। बता दें 13 अप्रैल को गुड़ी पड़वा मनाया जाता है और इस अवसर पर कंपनी इस स्कूटर के लिए बुकिंग फिर से शुरू करने जा रही है।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 01:20 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:27 PM (IST)
गुड़ी पड़वा को खास बनाने की तैयारी में कंपनी कल से बजाज चेतक के लिए शुरू कर सकती है बुकिंग, कीमत में भी बढ़ोत्तरी के संकेत
बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की तस्वीर (फोटो साभार: Bajaj Auto)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Chetak Electric Scooter Booking Update: भारत का लोकप्रिय रेट्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक भारतीय बाजार में अपनी एक पहचान छोड़ने में कामयाब रहा है। कुछ समय पहले खबर थी कि कंपनी ने इस स्कूटर के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया है, लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी 13 अप्रैल से इलेक्ट्रिक चेतक के लिए बुकिंग लेना शुरू कर रही है। बता दें, 13 अप्रैल को गुड़ी पड़वा मनाया जाता है, और इस अवसर पर कंपनी इस स्कूटर के लिए बुकिंग फिर से शुरू करने जा रही है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सिर्फ एक अफवाह है, और कंपनी ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है। बहरहाल, यह भी कहा जा रहा है, कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग खोलने के साथ कंपनी भारत में बजाज चेतक की कीमत में बढ़ोतरी भी कर सकती है। बताते चलें कि बीते महीने ही कंपनी ने इसके टॉप एंड वैरिएंट की कीमत में 15,000 रुपये की वृद्धि की थी।  

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 4.1 kW मोटर का प्रयोग किया है, जो इको (Eco) मोड में 95किमी से ज्यादा और स्पोर्ट (Sports) मोड में 85 किमी से ज्यादा ड्राइविंग रेंज देता है। रिपोर्ट के अनुसार बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी एक घंटे में 25 फीसदी और पांच घंटे में 100 फीसदी चार्ज की जा सकती है। वहीं इसमें बतौर फीचर्स कलर TFT स्क्रीन इंस्ट्रूमेंट पैनल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, फेदर-टच स्विचगियर दिए गए हैं। 

बजाज चेतक की कीमत की बात करें तो इसके अर्बन (Urban) वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये से बढ़कर 1.15 लाख रुपये हो गयी है। वहीं इसके प्रीमियम (Premium) वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये से बढ़कर 1.20 लाख रुपये हो गयी है।इस स्कूटर के साथ कंपनी आकर्षक वारंटी अवधि तीन वर्ष व 50,000 किमी तक का विकल्प दे रही है। 

chat bot
आपका साथी