दनादन बिक रही 6 लाख से कम की Nisaan Magnite एसयूवी, Kia Sonet को देती है कड़ी टक्कर

मैग्नाइट को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। आपको बता दें कि निसान देश भर में 720 से ज्यादा मैग्नाइट एसयूवी की डिलीवरी कर चुकी है और इसके साथ ही कंपनी ने 72वें गणतंत्र दिवस के जश्न की शुरुआत कर दी है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 11:19 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:55 PM (IST)
दनादन बिक रही 6 लाख से कम की Nisaan Magnite एसयूवी, Kia Sonet को देती है कड़ी टक्कर
Nisaan Magnite के 720 यूनिट्स की हुई डिलीवरी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में साल 2020 में लॉन्च की गई Nissan Magnite को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कि मैग्नाइट को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। आपको बता दें कि निसान देश भर में 720 से ज्यादा मैग्नाइट एसयूवी की डिलीवरी कर चुकी है और इसके साथ ही कंपनी ने 72वें गणतंत्र दिवस के जश्न की शुरुआत कर दी है। आपको बता दें कि कंपनी ने दिसंबर 2020 से एसयूवी की डिलीवरी शुरू की थी। इस मौके पर निसान इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, राकेश श्रीवास्तव ने ग्राहकों को उनके जबरदस्त समर्थन के लिए धन्यवाद किया है। अगर आप भी ये एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको इस एसयूवी की खासियत के बारे में बताने जा रहे हैं।

इंजन और पावर: Magnite SUV को दो इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारा गया है। इसमें पहला इंजन 1.0-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है। नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की बात करें तो ये 71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है वहीं टर्बो-पेट्रोल इंजन 99 bhp की पावर और 160 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। टर्बो इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन है।

Magnite को कंपनी ने CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। मार्केट में इस एसयूवी के चार ट्रिम्स उतारे गए हैं। इनमें इनमें XE, XL, XV और XV Premium शामिल हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को ये एसयूवी 20 अलग-अलग ग्रेड्स में से चुनने का ऑप्शन भी दिया जाएगा। यहां ग्राहक इंजन, ट्रांसमिशन और ऑप्शनल फीचर के आधार पर अपनी पसंद की ट्रिम और मॉडल को चुन सकेंगे।

Magnite SUV को भारत में 4.99 लाख की कीमत पर भारत में लॉन्च किया गया था, हालांकि ये प्राइज सिर्फ 31 दिसंबर तक ही मान्य था क्योंकि नये साला से इस एसयूवी की कीमतें बढ़ा दी गई हैं और अब भारत में इसे खरीदने के लिए आपको 5.49 लाख रुपये की कीमत चुकानी पड़ेगी। 

भारत में Magnite का मुकाबला किआ सॉनेट से है, जो एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कम कीमत और बेहतरीन फीचर्स की वजह से सॉनेट और मैग्नाइट के बीच मुकाबला टक्कर का होने वाला है, हालांकि निसान की मैग्नाइट को मिल रहे जबरदस्त सपोर्ट को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि सॉनेट की तरह ही इस एसयूवी को भी ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी