सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के कार्यालय पर Tesla Model 3 का वीडियो हो रहा वायरल, जानें क्या है कारण

दिलचस्प बात यह है कि भारत सरकार ने कहा कि टेस्ला को आयात शुल्क कम करने से पहले भारत में एक कारखाना स्थापित करना होगा। वहीं टेस्ला बेंगलुरु दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में अपने शोरूम के लिए स्थानों की पहचान करने के लिए जमीन पर काम कर रही है।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:50 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:05 AM (IST)
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के कार्यालय पर Tesla Model 3 का वीडियो हो रहा वायरल, जानें क्या है कारण
Tesla वर्तमान में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आयात शुल्क को कम करने की कोशिश कर रही है,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tesla India Update: अमेरिका की प्रसिद्व इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में अपने मॉडल लॉन्च करने जा रही है, लेकिन भारतीय बाजार में अपनी पहली कार के आने से काफी पहले ही टेस्ला ब्रांड ने काफी हलचल मचा दी है। कुछ समय पहले हमनें आपको बताया था कि कैसे टेस्ला ने इलेक्ट्रिक कारों के आयात शुल्क को कम करने की मांग क थी। हालांकि इस बात पर सरकार की तरफ से कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

कार चलाते दिखे भारतीय अधिकारी

फिलहाल अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता को अभी लॉन्च की सटीक तारीख या भारतीय बाजार में बिकने वाले वाहनों के किसी भी विवरण का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, टेस्ला देश की सरकार के साथ कुछ गंभीर बातचीत कर रही है। हाल ही में, भारत में टेस्ला के अधिकारियों ने दिल्ली में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) के सचिव गिरिधर अरमाने से मुलाकात की।

EXCLUSIVE: Tesla India official meet Secretary, Road Transport & Highways Ministry. After the meeting Secretary sat in the Tesla Model 3 and went for a small drive with Tesla representative. @elonmusk @Tesla pic.twitter.com/EwF9h23W2C

— Chetan Bhutani (@BhutaniChetan) September 15, 2021

इंटरनेट पर देखे जा रहे वीडियो के अनुसार अमेरिकी EV कार दिग्गज के भारत प्रतिनिधि के साथ गिरिधर अरामने को टेस्ला मॉडल 3 की यात्री सीट पर दिखाया गया है। सरकारी अधिकारी ने अपने कार्यालय के चारों ओर कार (Tesla Model ) में एक छोटा सा चक्कर लगाया। टेस्ला वर्तमान में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आयात शुल्क को कम करने की कोशिश कर रही है, वहीं इस बैठक की जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है।

भारत में संयंत्र करना होगा स्थापित

दिलचस्प बात यह है कि भारत सरकार ने कहा कि टेस्ला को आयात शुल्क कम करने से पहले भारत में एक कारखाना स्थापित करना होगा। मिली जानकारी के मुताबिक टेस्ला कथित तौर पर बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरीय शहरों में अपने शोरूम के लिए स्थानों की पहचान करने के लिए जमीन पर काम कर रही है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है, कि टेस्ला भारत में अपने मॉडल्स को यूएसए बाजार की तरह सीधे तौर ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराएगी।

chat bot
आपका साथी