MINI ने अपनी आईकॉनिक 3-डोर कार का लॉन्च किया नया वर्जन, टेस्ट ड्राइव और बुकिंग के लिए डीलरशिप से कर सकते हैं संपर्क

नई MINI रेंज केवल पेट्रोल वेरिएंट के साथ कंप्लीटली बिल्ट यूनिट्स (सीबीयू) के रूप में पेश की जाएगी। मिनी जॉन कूपर वर्क्स 2.0-लीटर चार-सिलेंडर युक्त ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहेगी। यह इंजन 228 बीएचपी की पॉवर और 320 एनएम का पीक टॉर्क देता है।

BhavanaTue, 22 Jun 2021 07:13 PM (IST)
2021 मिनी रेंज कंप्लीटली बिल्ट यूनिट्स (सीबीयू) के रूप में पेश की जाएगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mini 3-Door Range: मिनी इंडिया ने भारत में अपनी 3-डोर हॉट हैचबैक की 2021 रेंज को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही स्टाइलिश दिखने वाली इस कार की कीमत 38 लाख रुपये से शुरू होती है। बता दें, मिनी 3-डोर कन्वर्टिबल की कीमत 44 लाख रुपये रखी गई है। वहीं इसके रेंज-टॉपिंग स्पोर्टियर मिनी जॉन कूपर वर्क्स की कीमत 45.50 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। अगर आप मिनी की इस कार को खरीदनें की इच्छा रखते हैं, तो कंपनी के अधिकारिक डीलरशिप पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं।

इंजन, पॉवर और स्पीड: नई मिनी रेंज केवल पेट्रोल वेरिएंट के साथ कंप्लीटली बिल्ट यूनिट्स (सीबीयू) के रूप में पेश की जाएगी। मिनी जॉन कूपर वर्क्स 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर युक्त ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहेगी। यह इंजन 228 बीएचपी की पॉवर और 320 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इस इंजन को मानक के रूप में 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, और यह महज 6.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 

इस इंजन को 3-डोर हैच में 7-स्पीड डीसीटी से जोड़ा गया है, और यह मिनी 3-डोर में 189 बीएचपी की पॉवर और 280 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। मिनी जॉन कूपर वर्क्स में एक स्पोर्टी ड्राइविंग अनुभव के लिए पैडल शिफ्टर्स की सुविधा भी दी गई है, और यह स्टैंडर्ड एमआईडी मोड के अलावा स्पोर्ट और ग्रीन मोड के विकल्प से भ्सी लैस

एक्सटीरियर और इंटीरियर की हाईलाइट: नई मिनी 3-डोर हैच और नई मिनी कन्वर्टिबल अब नई डिजाइन भाषा के साथ बेहतर दिखती हैं। इनमें किए गए अपडेट में फ्रंट एंड पर गोल एलईडी हेडलाइट्स और हेक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल दी गई हैं। वहीं मिनी के बंपर को थोड़ा अधिक गतिशील रूप देने के लिए बड़े एयर ओपनिंग के साथ अपडेट किया गया है। इसके साथ ही इसमें 17 इंच के हल्के एलॉय व्हील नई मिनी 3-डोर हैच और मिनी कन्वर्टिबल के लिए स्टैंडर्ड के तौर पर उपलब्ध हैं।

मिनी रेंज का कैबिन काफी हद तक पहले जैसा है, इसमें सबसे बड़े अपडेट के रूप में 8.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो अब शार्प ग्राफिक्स के साथ एक नए सॉफ्टवेयर पर काम करता है। वहीं पहली बार मिनी रेंज में  Live Widgets भी मिलते हैं, जिन्हें टचस्क्रीन डिस्प्ले पर स्वाइप मोशन द्वारा चुना जा सकता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.