MG अपनी नई मिड साइज़ एसयूवी Astor को इस साल करेगी लांच, सामने आई ये जानकारी

एमजी मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर इस साल के अंत से पहले भारतीय बाजार में एक नई एसयूवी लॉन्च करने की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी एमजी जेडएस पेट्रोल मिड साइज एसयूवी को देश में एमजी एस्टोर नाम से लांच कर सकती है।

Rishabh ParmarTue, 22 Jun 2021 06:49 PM (IST)
MG अपनी नई मिड साइज़ एसयूवी Astor को इस साल करेगी लांच

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एमजी मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर इस साल के अंत से पहले भारतीय बाजार में एक नई एसयूवी लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ZS SUV का पेट्रोल वैरिएंट लॉन्च कर सकती है। क्योंकि कई बार टेस्टिंग के दौरान MG ZS पेट्रोल को भारतीय सड़कों पर कई बार देखा जा चुका है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस एसयूवी को एमजी एस्टोर कहा जाने की खबर है, क्योंकि भारत में नाम पहले ही ट्रेडमार्क हो चुका है। ZS पेट्रोल मिड-साइज़ SUV को Hyundai Creta, Kia Seltos और जल्द ही लॉन्च होने वाली Skoda Kushaq और Volkswagen Taigun टक्कर में पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि एमजी मोटर्स ने 2020 ऑटो एक्सपो में जेडएस पेट्रोल को शोकेस किया था।

SUV में एक नया फ्रंट ग्रिल के साथ एक संशोधित फ्रंट जाली, शार्प हेडलैम्प्स और एक री-स्टाइल बम्पर होगा। पीछे की तरफ SUV में नए LED टेल-लैंप्स मिलेंगे। केबिन में नए फीचर्स और अपडेटेड डैशबोर्ड मिलने की संभावना है। ZS EV के 8.0-इंच यूनिट की तुलना में इसमें 10.1-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है। इंफोटेनमेंट सिस्टम ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और नेविगेशन के साथ आता है। डिस्प्ले का इस्तेमाल 360 डिग्री कैमरे के लिए किया जाएगा।

MG Astor पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस होगी, जो टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम जैसी कई जानकारियों को दिखाएगी। ऐसी खबर है कि यह ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) को पेश करेगा। एस्टोर में ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग, फ्रंट कोलिजन वार्निंग और हैंड्स-फ्री ऑटो पार्किंग जैसे एक्टिव ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

MG Astor की लंबाई लगभग 4.3 मीटर होगी, जो कि 4.6 मीटर वाली Hector से काफी छोटी है। डायमेंशनल रूप से, ZS पेट्रोल की लंबाई 4,314mm, चौड़ाई 1,809mm और ऊंचाई 1,644mm है, और इसका व्हीलबेस 2,585mm है। SUV का ग्राउंड क्लियरेंस 205mm है। स्पाई तस्वीरों से इस बात का खुलासा हुआ कि भारत-स्पेक मॉडल फेसलिफ़्टेड एडिशन पर आधारित होगा, जो चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए पहले से उपलब्ध है। इस नई मिड-साइज एसयूवी को संशोधित डिजाइन और उन्नत केबिन के साथ पेश किया जाएगा। माना जा है कि कंपनी इसे 2021 के क्वार्टर थर्ड में लांच करेगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.