MG ने अपनी One SUV से उठाया पर्दा, पहली झलक में बेहद आकर्षक नज़र आई ये कार

MG One SUV Revealed MG Motors ने भारत में अपनी एमजी वन (MG One) एसयूवी से पर्दा उठा दिया है। कंपनी की इस कार को नई डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है जो देखने में बेहद आर्कषक नज़र आ रही है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:24 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:52 AM (IST)
MG ने अपनी One SUV से उठाया पर्दा, पहली झलक में बेहद आकर्षक नज़र आई ये कार
एमजी ने भारत में अपनी वन एसयूवी से उठाया पर्दा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पिछले हफ्ते ही, MG Motors ने अपनी लेटेस्ट एसयूवी MG One का टीज़र जारी किया था। अब कंपनी ने इस एसयूवी से आधिकारिक तौर पर पर्दा उठा दिया है। कंपनी की इस नई एसयूवी में ब्रांड की सिग्मा आर्किटेक्चर और डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिलेगी। इसके अलावा, MG One में एक बिल्कुल नया डिज़ाइन भी देखने को मिलता है, जिसका उपयोग कम्पनी भविष्य के वाहनों के लिए भी करेगी। MG की मानें तो इस नई एसयूवी में 'अत्याधुनिक' डिजिटल टेक्नोलॉजी दी गई है। बता दें MG One SUV का ग्लोबल प्रीमियर 30 जुलाई, 2021 को हुआ था।

एक्सटीरियर : कंपनी ने जारी किये टीज़र फोटो में एमजी वन में एक अष्टकोणीय ग्रिल, नया बम्पर, मेश-टाइप एयर इनटेक और एक प्रमुख फ्रंट एप्रन देखा जा सकता है। इसके अलावा एसयूवी में शॉर्प एलईडी हेडलाइट्स, बोनट और कॉर्नर पर क्रीज, व्हील क्लैडिंग और रियर हंच भी शामिल हैं। इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए एक ढलान वाली रूफलाइन, रूफ टेल्स, स्टाइलिश अलॉय व्हील्स, एलईडी सिग्नेचर के साथ स्प्लिट टेल लाइट्स, बूट लिड और रियर स्किड प्लेट दी गई है। एमजी वन दो वेरिएंट्स, स्पोर्टी और फैशनेबल में उपलब्ध है, जो रेडिएटर ग्रिल पैटर्न और अलॉय व्हील डिजाइन के कारण अलग-अलग दिखती हैं।

इंटीरियर : हालांकि, एमजी ने अपनी वन एसयूवी के इंटीरियर का खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि एसयूवी आधुनिक गैजेटरी से भरी होगी। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक एसी, पैनोरमिक सनरूफ और बहुत से आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे। एसयूवी में ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन-चेंज असिस्ट, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा।

इंजन : चीन के स्वामित्व वाली ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी एमजी ने अभी तक अपनी इस एसयूवी की अधिकतर जानकारियों को गुप्त रखा है। इसलिए फिलहाल इसके पावरट्रेन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी MG One को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है। ट्रांसमिशन विकल्प ती बात करें तो इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों में ही पेश किये जाने की संभावना है। 

chat bot
आपका साथी