MG Gloster SUV से उठा पर्दा, 1 लाख के टोकन अमाउंट में आज से शुरू हुई बुकिंग

MG Gloster SUV भारत में हुई अनवील (Photo Credit: MG)
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 11:58 AM (IST) Author: Sajan Chauhan

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Gloster SUV को भारत में अनवील कर दिया गया है। प्रीमियम फीचर्स से लैस एमजी ग्लॉस्टर भारत में एमजी मोटर्स ही तीसरी कार है जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। MG Gloster एक ऑटोनॉमस लेवल वन प्रीमियम एसयूवी है। आज से 1 लाख रुपये की कीमत में इस कार को ऑनलाइन और ऑफलाइन बुक किया जा सकता है।

लग्जूरियस फोर-व्हील ड्राइव MG Gloster की प्री-बुकिंग अब एमजी मोटर इंडिया वेबसाइट के साथ-साथ भारत भर में 200+ केंद्रों पर लाइव हो चुकी है। ग्राहक अपनी बहुप्रतीक्षित प्रीमियम एसयूवी को 1,00,000 रुपए के बुकिंग मूल्य पर बुक कर सकते हैं। अपने ग्राहकों के लिए अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में बेहतरीन ऑटोमेकर MG VPHY (रिटेल टचपॉइंट पर वाहनों के वॉयस-गाइडेड डेमोन्स्ट्रेशन) सहित कॉन्टेक्टलेस सुइट का विस्तार करता है।

MG Gloster कई फर्स्ट-इन-सेग्मेंट फीचर एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के साथ आएगी। इसकी कुछ अन्य महत्वपूर्ण फीचर्स में से कुछ में एडॉप्टिव क्रूज़ कंट्रोल (ACC), ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) और फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग (FCW), लेन डिपार्चर वार्निंग (LDW), ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन (BSD) के साथ ऑटोमेटिक पार्किंग असिस्ट शामिल हैं।

ACC स्पीड को एडजस्ट करते हुए अन्य वाहनों के साथ सुरक्षित दूरी बनाए रखने में मदद करता है और APA ऑटोमेटेड पार्किंग सुनिश्चित करता है। FCW एक ड्राइवर को विजुअल और अकॉउस्टिक सिग्नेचर के माध्यम से संभावित टक्कर के बारे में सचेत करता है। इसी तरह, AEB किसी भी चार पहिया वाहन के साथ टक्कर रोकने के लिए या उसकी स्पीड कम करने के लिए ब्रेकिंग इंटरवेंशन एक्टिव करता है और LDW लेन से अलग जाने पर अलर्ट करता है। एआई टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर विजन के साथ Gloster को मजबूती देने के अलावा, एमजी ने ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन के साथ सभी ब्लाइंड स्पॉट्स को हटाने के लिए 360 डिग्री कैमरों और सेंसर से इंटीग्रेट किया है। यह PM 2.5 फिल्टर के साथ आता है ताकि इसमें स्वच्छ हवा में सांस लेने में मदद मिल सके।

इस कार में ऑटो पार्क असिस्ट सिस्टम दिया गया है जिसमें कार, पार्किंग के लिए बेहतरीन लोकेशन पसंद कर सकती है और फिर बिना किसी मदद के पार्क हो जाती है। Gloster में ऑन-डिमांड इंटेलिजेंट फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ ‘स्नो ’, ‘मड’, ‘सैंड’, ‘ इको’, ’स्पोर्ट’, ’नॉर्मल’ और ’रॉक’ जैसे 7 ड्राइव मोड्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर: इस कार में 2 लीटर का ट्विन टर्बो डीजल इंजन दिया गया है। ये इंजन 218 PS की मैक्सिमम पावर के साथ और 480 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 

पहली बार इस कार में ड्राइवर सीट मसाजर दिया गया है। ये मसाजर लम्बी जर्नी के दौरान ड्राइवर को पूरी तरह से कम्फर्टेबल रखता है। इस कार में 12.3 का इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम दिया गया है जो 12 स्पीकर के साथ आती है। साथ में सेग्मेंट फर्स्ट कैप्टन सीट्स, 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग और पैनोरमिक सनरूफ भी इस एसयूवी में मिलती है। एसयूवी चार रंगों- एजेट रेड, मेटल ब्लैक, मेटल ऐश और वार्म व्हाइट में आएगी। 

MG Gloster में एमजी आई-स्मार्ट तकनीक है जो वाहन के ओवरऑल अनुभव को बेहतरीन बनाती है। इसमें क्रिटिकल टायर प्रेशर वॉयस अलर्ट, शॉर्टपीडिया ऐप सहित कई इंडस्ट्री-फर्स्ट फीचर शामिल हैं जो स्मार्टफ़ोन से शॉर्ट न्यूज ब्रीफ और एंटी-थेफ्ट इमोबलाइज़ेशन प्रदान करते हैं जो रिमोट इग्निशन को रोकते हैं। यह MapMyIndia के 3डी मैप्स के साथ आता है, जिसमें गड्ढों और स्पीड अलर्ट जैसे विभिन्न अलर्टों के साथ-साथ मैप्स में कोविड टेस्टिंग सेंटर भी शामिल हैं। इनके अलावा, Gloster ग्राहकों को ऐपल वॉच कनेक्टिविटी भी मिलेगी और पर्सनलाइज्ड वेलकम और ग्रीटिंग मैसेज के साथ, वॉयस कंट्रोल के साथ गाना ऐप को संचालित कर सकते हैं।  

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.