MG Gloster Teaser: बेहतरीन ऑफ-रोडिंग फीचर्स से लैस है एमजी Gloster, खराब से खराब रास्ते पर भर सकती है रफ्तार

फीचर्स की बात करें तो Gloster में ऑन-डिमांड इंटेलिजेंट फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ-साथ कई ड्राइव मोड्स जैसे Rock Sand Mud Snow आदि दिए गए हैं। इन मोड्स की बदौलत ये प्रीमियम एसयूवी खराब से ख़राब रास्तों पर आसानी से चल सकती है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 11:43 AM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 11:43 AM (IST)
MG Gloster Teaser: बेहतरीन ऑफ-रोडिंग फीचर्स से लैस है एमजी Gloster, खराब से खराब रास्ते पर भर सकती है रफ्तार
Gloster की लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इसका वीडियो टीजर जारी किया है। (Photo Credit:MG Motors)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motors भारत में अपनी तीसरी कार MG Gloster को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी इस कार को फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च करेगी। Gloster की लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इस धाकड़ SUV का एक वीडियो टीजर जारी किया है जिसमें इसके ऑफ रोडिंग स्किल्स को दिखाया गया है। इस कार में ऑफ रोडिंग के लिए बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं जिनकी मदद से आप इसे किसी भी तरह के रास्तों पर चला सकते हैं।

वीडियो में दिखाए गए फीचर्स की बात करें तो Gloster में ऑन-डिमांड इंटेलिजेंट फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ-साथ कई ड्राइव मोड्स जैसे Rock, Sand, Mud, Snow आदि दिए गए हैं। इन मोड्स की बदौलत ये प्रीमियम एसयूवी खराब से ख़राब रास्तों पर आसानी से चल सकती है।

एमजी ग्लॉस्टर के इस वीडियो में साफ तौर से दिखाया गया है कि कैसे ये अलग-अलग तरह के रास्तों पर आसानी से चलने में सक्षम है। वीडियो में ही इसे ऊंची ढलान के ऊपर चलता हुआ दिखाया गया है जो काफी फिसलन भरी हो सकती है। इसके साथ ही ड्राइवर इसे मोड चेंज करके कीचड़ और पानी से भरे गड्ढों में आसानी से चलाता है फिर इसे सैंड मोड पर डाल कर रेतीले रास्तों पर भी दौड़ाता है।

टीज़र वीडियो से ब्रिट डायनेमिक्स बैज भी दिखाया गया है जो इसके फ्रंट व्हील के पीछे लगाया गया है। ब्रिट डायनेमिक बैज वाले वाहन टर्बोचार्ज्ड इंजन द्वारा संचालित होते हैं और असाधारण हैंडलिंग विशेषताओं के साथ आते हैं। यह बॉडी को अत्याधुनिक सुरक्षा सुविधाओं जैसे कि ABS के साथ EBD, कर्व ब्रेक कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल आदि के साथ एयरोडायनामिक रखने में भी मदद करते हैं।

कंपनी ने हाल ही में एक टीज़र वीडियो जारी किया है, जो ग्लॉस्टर के हाई-एंड ड्राइवर-असिस्टेड लेवल 1 ऑटोनॉमस सिस्टम को प्रदर्शित करता है। एसयूवी में एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल की सुविधा है, जो सामने से वाहन से एक निश्चित दूरी बनाए रखने में मदद करती है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ग्लोस्टर में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन मिलता है, इसके अलावा इसके पेट्रोल मॉडल पर चार-पॉट टर्बो 2.0-लीटर इंजन भी मौजूद है। इन दोनों ही इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 8-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ उपलब्ध कराया गया है। 

chat bot
आपका साथी