MG की इलेक्ट्र्र्र्रिक कार को मिली जुलाई में जबरदस्त बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलती है 419km

एमजी इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने सोशल मीडिया पर इस जानकारी को साझा करते हुए कहा भारत में बहुत सारे लोग ईवी क्षमता के बारे में पूछते हैं और मेरा सामान्य उत्तर है लोग तैयार हैं और उन्हें ओईएम से अच्छे विकल्प की आवश्यकता है।

BhavanaSun, 01 Aug 2021 10:21 AM (IST)
MG ZS EV की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण )

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG ZS EV Bookings: देश में ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं, और इसका फायदा इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग पर देखा जा रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे क्योंकि ​भारत में MG Motor की एकमात्र बैटरी-इलेक्ट्रिक कार ZS EV ने जुलाइ में सबसे अधिक बुकिंग हासिल की हैं। सोशल मीडिया पर कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने पिछले महीने MG ZS EV के लिए 600 से अधिक बुकिंग दर्ज की थी।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने सोशल मीडिया पर इस जानकारी को साझा करते हुए कहा, "भारत में बहुत सारे लोग ईवी क्षमता के बारे में पूछते हैं और मेरा सामान्य उत्तर है: लोग तैयार हैं और उन्हें ओईएम से अच्छे समाधान / विकल्प की आवश्यकता है। इसका एक उदाहरण है कि हमने अकेले जुलाई में 600 से ज्यादा ZS EV के लिए बुकिंग हासिल की हैं।"

सिंगल चार्ज में मिलने वाली रेंज

MG ZS EV फेसलिफ्ट मॉडल में 419 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज के साथ बेहतर 44.5 kWh HT (हाई-टेक) बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। यह नया बैटरी पैक 8.5 सेकंड में कार को 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार देने में सक्षम है, यह बैटरी 350 एनएम टार्क और 143 पीएस की पॉवर जेनरेट करती है। MG EV का नया बैटरी पैक आठ साल की वारंटी के साथ आता है, वहीं कंपनी इस पर पांच साल की असीमित किलोमीटर वारंटी या 1.50 लाख किलोमीटर, पांच साल की लेबर फ्री सर्विस, रोड साइड असिस्टेंस, 5-वे चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर भी प्रदान करती है।

जानकारी के लिए बता दें, ब्रिटिश कार निर्माता 2021 के अंत तक ZS SUV का पेट्रोल संस्करण लॉन्च करेगी। कंपनी काफी समय से इस आगामी SUV की टेस्टिंग कर रही है, और इसे कई मौकों पर रोड टेस्ट करते हुए देखा गया है। MG ZS SUV का पेट्रोल वर्जन Hyundai Creta और Kia Seltos को कड़ी टक्कर देगा।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.