28 सितंबर को भारत में लॉन्च होगी E-Class All-Terrain, जानिये कीमत

मर्सिडीज-बेंज 28 सितंबर को भारत में E-Class All-Terrain लॉन्च करेगी।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 01:00 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 01:00 PM (IST)
28 सितंबर को भारत में लॉन्च होगी E-Class All-Terrain, जानिये कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मर्सिडीज-बेंज 28 सितंबर को भारत में E-Class All-Terrain लॉन्च करेगी। कंपनी पहली बार एग्जीक्यूटिव मॉडल के एस्टेट वर्जन को मार्केट में उतार रही है। इसे उन ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिजाइन किया गया है जो इसे एसयूवी स्टाइल में खरीदना पसंद नहीं करते हैं। इसमें टू-फिन रेडिएटर ग्रिल लगी है जिसके बीच में स्टार लगा है। इसमें थ्री पार्ट बंपर लगा है। इसका ऊपरी हिस्सा बॉडी कलर पेंटेड और निचला हिस्सा ब्लैक प्लास्टिक से कवर है। इसमें सिल्वर-क्रोम वाली स्किड प्लेट लगी है।

इसमें ब्लैक आर्क कवर, ब्लैक साइड स्कर्ट्स और 19 इंच एक्सक्लूसिव अलॉय व्हील है। भारत में कंपनी इसे E 220 d मॉडल में OM654 इंजन के साथ बेचेगी। यह 2.0 लीटर 4 सिलेंडर इंजन 194 PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 9G-TRONIC 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 4MATIC ऑल-व्हील ड्राइवर सिस्टम के साथ आती है।

एस्टेट वर्जन का डायनैमिक सेलेक्ट ड्राइव मोड एडिशनल 'All-Terrain' ऑफर करता है। इसमें ऑफ रोड ड्राइविंग के लिए सेटिंग्स हैं। इसे पुरानी मर्सिडीज GLE से लिया गया है। यह मोड एयर सस्पेंशन से चेसिस को एक निश्चित स्पीड के लिए 20 mm ऊपर उठा देता है।

ये हैं खास फीचर्स

इंटीरियर की बात करें तो इसमें एक्सक्लूसिव एल्यूमिनियम-कार्बन लुक, स्टेनलेस स्टील स्पोर्ट्स पेडल और All-Terrain बैजिंंग के साथ फ्लोर मैट्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें स्पेशल इंडिकेटर लगा है जो स्टीयरिंग एंगल, एयर सस्पेंशन की पोजीशन, स्लोप और इन्कलानेशन का एंगल और ब्रेक पोजिशन को डिस्प्ले करता है।

माना जा रहा है कि इसकी कीमत 65 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू हो सकती है। मार्केट में इसका मुकाबला वोल्वो V90 क्रॉस कंट्री से है। भारत में इसकी कीमत 65.31 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है।

वोल्वो क्रॉस कंट्री

इंजन की बात करें तो नई V90 क्रॉस कंट्री में 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन दिया गया है, जिसे 235PS की पॉवर और 480NM टॉर्क मिलता है। इसके अलावा इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 210 एनएम का है, जिससे यह किसी भी तरह के रास्तों को आसानी से पार कर जाएगी।

सुरक्षा के लिए इस कार में रडार-बेस सेफ्टी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है, इस में अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, पायलट असिस्ट और कोलिजन मिटिगेशन कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी