Maruti XL6 का सात सीटर अवतार भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च: रिपोर्ट

हालाँकि 2022 Maruti XL6 7-सीटर मॉडल को नए डिज़ाइन किए गए एलॉय व्हील के साथ थोड़े चौड़े टायरों के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं टेलगेट पर कंट्रास्ट ब्लैक रूफ रियर स्पॉइलर और XL7 बैज इसे XL6 से अलग करेगा।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:12 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:33 PM (IST)
Maruti XL6 का सात सीटर अवतार भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च: रिपोर्ट
मारुति XL6 कंपनी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti XL6- (7 Seater) देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार के लिए पांच नए मॉडल की योजना बनाई है, जो इस वित्तीय वर्ष (2020-2022) में लॉन्च किए जाएंगे। इस सूची में नई पीढ़ी की सेलेरियो हैचबैक, विटारा ब्रेज़ा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी और बलेनो हैचबैक, अपडेटेड एर्टिगा और XL 6 एमपीवी का 7-सीटर वर्जन शामिल है। फिलहाल खबर है, कि मारुति भारत में XL6 एमपीवी के नए अवतार को लॉन्च करेगी। आइए विस्तार से बताते हैं, इस कार की डिटेल:

Maruti XL6 से होगी आकार में बड़ी

मारुति XL6 कंपनी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, और 6-सीटर लेआउट के साथ आती है। बता दें, फरवरी 2020 में कंपनी ने इंडोनेशियाई बाजार में Suzuki XL7 (XL6 का 7-सीटर संस्करण) पेश किया। इंडोनेशियाई मॉडल के समान, भारत-स्पेक संस्करण का नाम मारुति XL7 हो सकता है। हालांकि यह XL6 की तुलना में थोड़ा लंबा और चौड़ा होगा। डिजाइन और स्टाइल के मामले में, मारुति XL7 कुल मिलाकर XL6 के समान होगा।

मिलेंगे ये खास फीचर्स

 Maruti XL6 7-सीटर मॉडल को नए डिज़ाइन किए गए एलॉय व्हील के साथ थोड़े चौड़े टायरों के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं टेलगेट पर कंट्रास्ट ब्लैक रूफ, रियर स्पॉइलर और XL7 बैज इसे XL6 से अलग करेगा। बता दें, इंडोनेशिया-स्पेक XL7 एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ थोड़ा बड़ा 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर कैमरे डिस्प्ले के साथ IRVM और बेंच-टाइप मिडिल रो सीटों के लिए फोल्डेबल आर्मरेस्ट के साथ दिया जाएगा।

इंजन और गियरबॉक्स

रिपोर्ट पर विश्वास करें तो मारुति XL6 के नए 7-सीटर वर्जन के हुड के नीचे कोई बदलाव किए जाने की संभावना नहीं है। 2022 मारुति XL6 7-सीटर MPV उसी 1.5L K15B पेट्रोल इंजन से लैस होगी। जो 105PS की पॉवर और 138Nm का टार्क प्रदान करती है। रिपोर्ट्स की मानें तो कार निर्माता इस एमपीवी मॉडल लाइनअप में BS6 1.5 लीटर डीजल इंजन पेश कर सकती है। वहीं ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी