Maruti Vitara अपने सेगमेंट में बिकी सबसे तेज, पार किया 4 लाख यूनिट्स बिक्री का आंकड़ा

Maruti Suzuki ने Vitara Brezza की 3 साल में 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है। जिसमें 12 महीनों में इसकी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो गई थी

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 03:42 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 04:59 PM (IST)
Maruti Vitara अपने सेगमेंट में बिकी सबसे तेज, पार किया 4 लाख यूनिट्स बिक्री का आंकड़ा
Maruti Vitara अपने सेगमेंट में बिकी सबसे तेज, पार किया 4 लाख यूनिट्स बिक्री का आंकड़ा

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। संचयी बिक्री के आधार पर Maruti Suzuki ने Vitara Brezza की 3 साल में 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है। कंपनी के मुताबिक Vitara Brezza को सबसे पहले 8 मार्च 2016 को लॉन्च किया गया था और यह तब से ही कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में राज करने लगी। इतना ही नहीं इस सेगमेंट में विटारा ब्रेजा की 44 फीसद हिस्सेदारी हो गई है।

यूटिलिटी व्हीकल में मारुति की 28.34 फीसद हिस्सेदारी

जुलाई 2016 से ही Vitara Brezza यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट में शीर्ष स्थान पर रही है और Hyundai Creta दूसरे स्थान पर, ऐसे में विटारा ब्रेजा ने सिद्ध कर दिया कि यह Maruti के लिए इंडस्ट्री में एक वास्तविक गेम-चेंजर साबित हुआ है। 28.34 फीसद हिस्सेदारी के साथ Maruti Suzuki यूटिलिटी व्हीकल में शीर्ष स्थान पर है। वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा के पास इस सेगमेंट में 24.2 फीसद की हिस्सेदारी मौजूद है।

Maruti Vitara Brezza की 12 महीनों में 1 लाख से ज्यादा की बिक्री हो गई थी। वहीं, 20 महीनों में इसकी 2 लाख से ज्यादा, फिर 28 महीनों में इसकी 3 लाख से ज्यादा और अब 35 महीनों में इस कार की 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

कंपनी ने क्या कहा?

Maruti Suzuki India के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स), आर एस कल्सी ने कहा, "विटारा ब्रेजा ने भारतीय ग्राहकों को काफी लुभाया है और इसने कॉम्पैक्ट एसयूवी परिदृश्य को बदल दिया है। यह सेगमेंट में कई नए प्रवेशकों के बावजूद सबसे अधिक प्यार और सम्मानित एसयूवी बनी हुई है।"

Maruti Suzuki का कहना है कि विटारा ब्रेजा की कुल बिक्री में AMT वेरिएंट ने 20 फीसद की हिस्सेदारी हासिल की है, जिसे मई 2018 में लॉन्च किया गया था।

यह भी पढ़ें:

Mahindra Bolero नए अवतार में होगी भारत में लॉन्च, इन फीचर्स से होगी लैस

Maruti की यह SUV अपने सेगमेंट में बिकी सबसे तेज, 3 साल में पार किया 4 लाख यूनिट्स बिक्री का आंकड़ा

chat bot
आपका साथी