29990 रुपये में बदल जाएगी आपकी Vitara Brezza, Sport Limited एडिशन हुआ लॉन्च

Maruti Suzuki Vitara Brezza Sports Limited Edition लॉन्च हो गया है। ग्राहक 29990 रुपये की अतिरिक्त कीमत में अपनी Vitara Brezza को स्पोर्ट्स एडिशन में बदल सकते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Fri, 24 May 2019 06:13 PM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 12:10 PM (IST)
29990 रुपये में बदल जाएगी आपकी Vitara Brezza, Sport Limited एडिशन हुआ लॉन्च
29990 रुपये में बदल जाएगी आपकी Vitara Brezza, Sport Limited एडिशन हुआ लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki Vitara Brezza का स्पोर्ट्स लिमिटेड एडिशन लॉन्च हो गया है। कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV का Sports Limited वर्जन नए एक्सेसरीज पैकेज, स्पोर्टी इंटीरियर और बोल्ड डिजाइन के साथ आएगा। माना जा रहा है कि Maruti Suzuki की तरफ से Vitara Brezza की बिक्री को बढ़ाने के लिए इस रणनीति का इस्तेमाल किया गया है। दरअसल Brezza को भारतीय बाजार में Tata Nexon, Ford EcoSport और Mahindra XUV300 जैसी SUVs से कड़ा मुकाबला मिल रहा है। वहीं, 2019 Hyundai Venue की कम कीमत में ल़ॉन्च होने के बाद सब-4 मीटर SUV कैटेगरी में कड़ा मुकाबला हो गया है।

Vitara Brezza को इस्तेमाल कर रहे ग्राहक इसे 29,990 रुपये की अतिरिक्त कीमत में स्पोर्ट्स लिमिटेड एडिशन में बदल सकते हैं। इसमें ग्राहक कई एक्सेसरीज को अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। इनमें नए सीट कवर्स, डिजाइनर मैट्स, बॉडी ग्राफिक्स, साइड क्लेडिंग, फ्रंट एंड रियर गार्निश, लेदर स्टीयरिंग कवर, डोर सिल-गार्ड, व्हील आर्क किट, नेक कुशन समेत और भी कई एक्सेसरीज शामिल हैं।

Mahindra XUV500 के बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यहां बता दें कि पिछले वित्तवर्ष में Maruti Suzuki ने Vitara Brezza की 1,57,880 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस SUV ने सब-4 मीटर SUV कैटेगरी के कुल मार्केट शेयर का 44 फीसद हिस्सा अपने नाम किया था। Maruti Suzuki ने अपनी Vitara Brezza को मार्च 2016 में लॉन्च किया था। Brezza ने केवल 35 महीनों में ही 4 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया था।

मौजूदा समय में Maruti Vitara Brezza डीजल वर्जन में उपलब्ध है। इसमें पावर के लिए 1.3-लीटर MJD यूनिट दिया गया है। इसका इंजन 89bhp की मैक्सिमम पावर और 200Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है। बता दें कि Maruti Suzuki ने पहले ही घोषणा कर दिया है कि वो भारत में मार्च 2020 के बाद अपनी डीजल कारों की बिक्री को बंद कर देगी।

Maruti Suzuki Ritz की वाटर रेजिस्टेंट कार बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम       

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी