नई पीढ़ी की विटारा ब्रेज़ा से लेकर अपडेटेड एक्सएल6 तक, मारुति लांच करेगी ये धांसू कारें

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति भारत में अपनी अगली पीढ़ी की दो नई कारों पर काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अगले साल तक एक नई विटारा ब्रेज़ा और अपनी एमपीवी एक्सएल 6 को लांच कर सकती है।

Rishabh ParmarSat, 18 Sep 2021 08:33 AM (IST)
नई पीढ़ी की विटारा ब्रेज़ा से एक्सएल6 तक भारत में लांच होंगी ये धांसू कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी ने आने वाले वर्षों में सभी नए प्रोडक्ट्स के साथ कई और नई पीढ़ी के मॉडल लाने की योजना बनाई है। जहां नई पीढ़ी सेलेरियो इंडो-जापानी कार निर्माता की ओर से अगला बड़ा लॉन्च होगा, वहीं 2022 की शुरुआत में अपडेटेड XL6 और दूसरी पीढ़ी की विटारा ब्रेज़ा लाने की खबरें भी आ रही हैं। यहां दो आगामी यूवी (यूटिलिटी व्हीकल) की डिटेल जानकारी दी गई है। जो हम अब तक जानते हैं।

Maruti Suzuki XL6 : रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति सुजुकी एक्सएल6 एमपीवी को 2022 की शुरुआत में (संभवतः जनवरी में) अपडेट देगी। इस बार, कार निर्माता अपना 7-सीटर एडिशन ला सकता है जो पहले से ही इंडोनेशियाई बाजार में Suzuki XL7 के रूप में बिक्री के लिए मौजूद है। इसमें दूसरी पंक्ति के पैसेंजर्स के लिए थोड़ी बड़ी इंफोटेनमेंट यूनिट, रियर कैमरा डिस्प्ले के साथ IRVM और मिडिल-रो में रहने वालों के लिए एक फोल्डेबल आर्मरेस्ट के साथ एक बेंच सीट है।

XL7 का डिजाइन और स्टाइल बिल्कुल XL6 जैसा ही है। हालांकि, इसमें कॉन्ट्रास्ट ब्लैक रूफ, टेलगेट पर XL7 बैज और रियर स्पॉयलर इसे XL6 से अलग करते हैं। MPV के अपडेटेड मॉडल में नए अलॉय और थोड़े चौड़े टायर मिलने की संभावना है। 2022 मारुति XL6 को उसी 105bhp, 1.5L K15B पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के में पेश किया जा सकता है।

New Vitara Brezza : दूसरी पीढ़ी की विटारा ब्रेज़ा 2022 की पहली तिमाही में शोरूम में आ सकती है। सबकॉम्पैक्ट एसयूवी डिजाइन, फीचर्स और इंजन के मामले में बड़े बदलाव के साथ आएगी। जबकि इस पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, 2022 मारुति विटारा ब्रेज़ा के 1.5L, 4-सिलेंडर K15B नैचुरिली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ मजबूत हाइब्रिड तकनीक के मिलने की संभावना है। यह बड़े बैटरी पैक और अधिक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगी। मौजूदा 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट से बदला जा सकता है। पूरे मॉडल लाइनअप में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैण्डर्ड रहेगा। कॉम्पैक्ट एसयूवी भी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर स्विच हो जाएगी और फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ के साथ आने की खबर है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.