top menutop menutop menu

अब लीज पर ले सकेंगे Maruti Suzuki ये कारें, ग्राहकों के लिए शुरू की नई सुविधा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki ने नई कार लीज सर्विज की घोषणा की है। कंपनी ने इसे Maruti Suzuki Subscribe नाम से लॉन्च किया गया। इस नई सर्विस को जापान की Orix के साथ हिस्सेदारी करके शुरू की है। यह कार लीज सर्विस मारुति सुजुकी की पुरानी लीजिंग सर्विस से काफी अलग है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि यह कॉर्पोरेट क्लाइंट्स के बजाए व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए शुरू की गई है।

संक्षेप में समझें कि यह नई सर्विस व्यक्तिगत कार खरीदारों को मारुति सुजुकी कारों की एक किस्म से चुनने की क्षमता प्रदान करती है, जिसमें लीज के लिए पसंद का वेरिएंट भी शामिल है। कार निर्माता कंपनी ग्राहकों के लिए लचीला लीज कार्यकाल पेश कर रही है जिसमें 24, 36 और 48 महीनों के लिए है। ग्राहक चल रहे इस कार्यकाल को समाप्त होने के 30 दिन पहले लिखित अनुरोध में भेजकर यदि आवश्यक हो तो लीज अधिक बढ़ा सकते हैं।

एक बार कार्यकाल तय हो जाता है तो ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त रखरखाव, सर्विस कॉस्ट या डाउन पेमेंट का भुगतान ना करके निर्धारित मासिक राशि का भुगतान करना होगा। इसमें ग्राहकों को उनके मासिक भुगतान के साथ 24x7 रोडसाइड असिस्टेंस सर्विस भी मिलती है।

कैसे इस्तेमाल करें Maruti Suzuki Subscribe?

दूसरे सब्सक्रिप्शन/लीजिंग सर्विस की तरह ही आपको अपनी मन पसंद कार के मॉडल और वेरिएंट का चुनाव करना होगा। इसके बाद कार्यकाल चुनें और आवश्यक फॉर्म भरे। एप्लिकेशन अप्रूव होने के बाद आपको 15 दिन के अंदर चुनी हुई कार आपको मिल जाएगी। हालांकि, यह कार के वेरिएंट की उपलब्धता पर भी निर्भर करता है। एक बार आप कार की डिलीवरी ले लेते हैं तो गाड़ी की बिक्री के बाद की तमात चीजें जैसे मेंटेनेंस, सर्विस, इंश्योरेंस आदि सब कुछ लीजिंग पार्टनर्स Orix द्वारा प्रबंधित किया जाएगा।

क्या लीज का समय पूरा होने के बाद कार करनी होगी वापिस?

कारों को लीज पर देने के लिए एक लॉक-इन अवधि होती है जो कि 24 महीनों के लिए कार्यकाल की लॉक-इन अवधि 12 महीने, 36 महीनों के लिए 18 महीने और 48 महीने की कार्यकाल अवधि 24 महीने होती है। इसमें यदि आप लॉक-इन अवधि समाप्त होने से पहले कार वापस करना चाहते हैं तो आपको अवधि के शेष महीनों, साथ ही महीने की लागत के लिए भुगतान करना होगा। यदि आप लॉक-इन अवधि के बाद कार वापस कर रहे हैं, तो आपको 1-3 महीने के बीच का भुगतान करना होगा।

Maruti Suzuki Subscribe में कौनसे मॉडल हैं उपलब्ध?

अब आप मारुति सुजुकी एरिना शोरूम पर जाते हैं तो आपके लिए Swift, Dzire, Vitara Brezza और Ertiga उपलब्ध हैं। वहीं, अगर आप Nexa डीलर पर जाते हैं तो आप Baleno, Ciaz और XL6 में से कोई भी गाड़ी चुन सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.