Maruti Suzuki ने एक नई ऑफ रोडर एसयूवी को सोशल मीडिया पर किया टीज़, क्या जल्द आने वाली है Jimny?

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी प्रीमियम ब्रांड नेक्सा के सोशल मीडिया हैंडल पर एक नया टीज़र वीडियो जारी किया है। जिसे देख कर लग रहा है कि कंपनी अपनी ऑफ-रोडर जिम्नी को लाने की तैयारी कर रही है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 01:53 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:25 AM (IST)
Maruti Suzuki ने एक नई ऑफ रोडर एसयूवी को सोशल मीडिया पर किया टीज़, क्या जल्द आने वाली है Jimny?
Maruti Suzuki ने एक नई ऑफ रोडर एसयूवी को सोशल मीडिया पर किया टीज़

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी ने नेक्सा के सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से एक आगामी कार का एक टीज़र जारी किया है, जो कि बहुप्रतीक्षित जिम्नी एसयूवी है। टीज़र में टैगलाइन का उपयोग किया गया है, "दिस जस्ट इन! एक वाइल्ड साहसिक सवारी को विभिन्न इलाकों से गुजरते हुए देखा गया है! एक सवाल यह है कि यह कौन सी कार है?"

टीज़र में एक ऑफ-रोड/रेगिस्तानी रास्ते पर कार के टायरों के निशान दिखाई दे रहे हैं, जो हमें यह विश्वास दिलाता है कि कार आने वाली जिम्नी एसयूवी के अलावा फिलहाल और कुछ नहीं हो सकती है। जहां कंपनी अपने मानेसर, हरियाणा प्लांट में SUV का 3-डोर वर्जन बनाती है, वहीं इसे दुनिया के बाजारों में निर्यात किया जाता है। दूसरी ओर, भारत को जिम्नी का लंबा 5-डोर एडिशन मिलने की उम्मीद है, जिसे वर्तमान में विकसित किया गया है।

भारत में, महिंद्रा ने अपनी नई पीढ़ी की थार एसयूवी को पहले ही लॉन्च कर दिया है, और साथ ही नई पीढ़ी के गोरखा को भी हाल ही में लॉन्च किया गया है। मारुति की आने वाली जिम्नी एसयूवी दोनों हार्डकोर ऑफ-रोडर्स को सीधी टक्कर देगी। मारुति सुजुकी जिम्नी के नए इंडिया-स्पेक 5-डोर LWB एडिशन के 2022 में देश में बिक्री के लिए जाने की उम्मीद है।

इंटरनेशनल-स्पेक जिम्नी 1.4-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती है, हालाँकि, भारत के लिए, 1.5-लीटर K15B पेट्रोल का उपयोग किया जा सकता है। यही इंजन मारुति की मौजूदा विटारा ब्रेजा, सियाज, अर्टिगा और एक्सएल6 कारों में भी मिलता है। इस इंजन को 6000 आरपीएम पर 103 बीएचपी की अधिकतम पावर के साथ-साथ 4400 आरपीएम पर 138 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करने के लिए ट्यून किया गया है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा और एक वैकल्पिक 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन भी पेश किया जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी