मारुति सुजुकी के वाहन खरीदनें के लिए चुकानी होगी ज्यादा रकम, जानें कब से लागू होंगी बढ़ी हुई कीमतें

Maruti Suzuki ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने की घोषणा कर दी है। जो जुलाई से सितंबर के बीच लागू की जाएंगी। बढ़ी हुई कीमतों के पीछे वजह वाहनों की इनपुट लागत में वृद्धि बताई गई है।

BhavanaMon, 21 Jun 2021 01:09 PM (IST)
कीमतों के पीछे वजह वाहनों की इनपुट लागत में इजाफा बताई गई है।

नई दिल्ली, पीटीआई। Maruti Suzuki Price Update: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के वाहनों के लिए अब आपको ज्यादा रकम चुकानी होगी। जी हॉं, कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने की घोषणा कर दी है। जो जुलाई से सितंबर के बीच लागू की जाएंगी। बढ़ी हुई कीमतों के पीछे वजह वाहनों की इनपुट लागत में वृद्धि बताई गई है।  

दो बार कीमत में पहले ही हो चुका है इजाफा: कंपनी ने कहा कि कीमतों में वृद्धि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर अवधि) में की गई है। जो मॉडलों के आधार पर अलग अलग होगी। बता दें, 16 अप्रैल को मारुति सुजुकी ने एक्स-शोरूम कीमत दिल्ली के साथ सभी मॉडल की कीमतों के साथ 1.6 प्रतिशत के औसत मूल्य वृद्धि की घोषणा की थी। वहीं इस साल 18 जनवरी को भी ऑटोमेकर ने इनपुट लागत में वृद्धि के कारण चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

नियामक फाइलिंग में बताई वजह: इस विषय पर मारुति सुजुकी इंडिया ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि "पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए कंपनी के लिए मूल्य वृद्धि के माध्यम से उपरोक्त अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है। "

सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में जल्द करेगी एंट्री: भारत में कंपनी के सबसे ज्यादा हैचबैक मॉडल को पसंद किया जाता है। लोकप्रिय एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो सालों से लोागें की पसंद बनी हुई है। जानकारी के लिए बता दें, कुछ समय पहले कंपनी ने सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भी अपनी उपस्थिति की घोषणा की थी। हालांकि किसी भी विशेष मॉडल को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई थी।

 

नोट: फिलहाल कीमत में कितने प्रतिशत का इजाफा किया जाएगा। इस बात को लेकर कोई जानकारी सामनें नहीं आई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.