बड़ी फैमिली के लिए परफेक्ट कार है Maruti Suzuki Eeco, कीमत महज 3.80 लाख से है शुरू

अगर बात करें Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स की तो आपको इस कार में डुअल टोन इंटीरियर 5 और 7 सीट्स ऑप्शन एयर कंडीशनर विद हीटर स्पेशियस केबिन ड्राइवर एयरबैग एबीएस के साथ ईबीडी रिवर्स पार्किंग सेंसर ड्राइवर और को-पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:13 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 10:13 AM (IST)
बड़ी फैमिली के लिए परफेक्ट कार है Maruti Suzuki Eeco, कीमत महज 3.80 लाख से है शुरू
Maruti Suzuki Eeco 5 और 7 सीटर ऑप्शन के साथ अवेलेबल है (Photo Credit: Maruti Suzuki)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोना काल में लोग कहीं भी आने जाने में सावधानी बरत रहे हैं। लोगों का फोकस ऐसी कार खरीदने पर है जिसमें उनकी पूरी फैमिली एक साथ बैठ सके। हालांकि ऐसी फैमिली कार की कीमत काफी ज्यादा होती है। ऐसे में Maruti Suzuki Eeco आपके बड़े काम आ सकती है। दरअसल ये कार 5 और 7 सीटर ऑप्शन के साथ मार्केट में अवेलेबल है और किसी अन्य फैमिली कार की तुलना में इसकी कीमत काफी कम है। तो चलिए जानते हैं इस कार की खासियत और इसके फीचर्स।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात करें तो Maruti Suzuki Eeco में 1.2 लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 73 bhp की मैक्सिमम पावर और 101 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अगर माइलेज की बात करें जो पेट्रोल वर्ज़न के लिए इस कार का माइलेज 16.11 किमी/लीटर है, वहीं सीएनजी वर्जन में ये कार 20.88 किलोमीटर/किलो ग्राम का माईलेज दे सकती है।

फीचर्स: अगर बात करें Maruti Suzuki Eeco के फीचर्स की तो आपको इस कार में डुअल टोन इंटीरियर, 5 और 7 सीट्स ऑप्शन, एयर कंडीशनर विद हीटर, स्पेशियस केबिन, ड्राइवर एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही कार में मल्टी ट्रिप मीटर, 12 Volt का एक्सेसरी सॉकेट, स्पीडोमीटर इल्युमिनेशन कलर और डिजिटल मीटर क्लस्टर को शामिल किया गया है।

अगर एक्सटीरियर की बात करें तो इस कार में फ्रंट मड फ्लैप, व्हील कवर सेंटर कैप, आउटसाइड रियर व्यू मिरर दिया जाता है। ईको के फ्रंट में डिस्क ब्रेक, रियर में ड्रम ब्रेक के साथ फ्रंट में MacPherson Strut सस्पेंशन दिया गया है।

कीमत: अगर बात करें ईको की कीमत की तो इसे 3.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीदा जा सकता है।  

chat bot
आपका साथी