भारत में Maruti Celerio नवंबर में हो सकती है लॉन्च, Hyundai Santro और Tata Tiago को देगी टक्कर, जानें क्या होगी कीमत

मारुति सुजुकी नेक्स्ट-जेन सेलेरियो लंबे समय से टेस्टिंग पर है नई सेलेरियो में बाहरी स्टाइल के साथ में कई महत्वपूर्ण बदलाव और केबिन के भीतर अपडेट मिलने की उम्मीद है। नई सेलेरियो एक सस्ता निजी वाहन की तलाश करने वाले कई लोगों के लिए पसंदीदा विकल्प बन सकती है।

By BhavanaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:07 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:28 AM (IST)
भारत में  Maruti Celerio नवंबर में हो सकती है लॉन्च,  Hyundai Santro और Tata Tiago को देगी टक्कर, जानें क्या होगी कीमत
नई सेलेरियो एक सस्ता निजी वाहन की तलाश करने वाले कई लोगों के लिए पसंदीदा विकल्प बन सकती है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mariti Suzuki Celerio: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी लंबे समय से भारतीय बाजार में हैचबैक सेगमेंट में राज कर रही है। कंपनी के लाइनअप के हैचबैक कार सालों से लोगों को पसंद आ रही हैं, यहा कारण है, कि मारुति लगातार अपने वाहनों को अपडेट कर फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर रही है। फिलहाल, खबर है, कि कंपनी बहुप्रतीक्षित नेक्स्ट-जेनरेशन सेलेरियो को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई मारुति सेलेरियो की लॉन्चिंग अगले महीने किसी भी समय हो सकती है। वहीं चुनिंदा मारुति सुजुकी डीलरशिप ने पहले से ही नए सेलेरियो के लिए 5,000 रुपये से 11,000 रुपये के बीच की टोकन राशि पर बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है।

पहले से बेहतर होगी डिजाइन

मारुति सुजुकी नेक्स्ट-जेन सेलेरियो लंबे समय से टेस्टिंग पर है, नई सेलेरियो में बाहरी स्टाइल के साथ में कई महत्वपूर्ण बदलाव और केबिन के भीतर अपडेट मिलने की उम्मीद है। वाहन के स्पाई शॉट्स मेंं गोल फ्रंट, नई हेड लाइट और फिर से तैयार की गई ग्रिल के साथ बॉडी स्टाइल में बड़े बदलाव मिलने के संकेत हैं। भारत में लॉन्च होने के बाद, सेलेरियो हुंडई सैंट्रो, टाटा टियागो और डैटसन गो को टक्कर देगी। नई सेलेरियो एक सस्ता निजी वाहन की तलाश करने वाले कई लोगों के लिए पसंदीदा विकल्प बन सकती है।

महज इतनी हो सकती है कीमत

न्यू-जेनरेशन सेलेरियो अपने 1.0-लीटर के-सीरीज़ नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को बरकरार रखेगा। जो 67 बीएचपी की पॉवर और 90 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। हालांकि इसमें एक बड़ा और अधिक पॉवरफुल 1.2-लीटर K12 पेट्रोल इंजन भी लाइनअप में शामिल होने की उम्मीद है। यह इंजन 82 बीएचपी की पॉवर और 113 एनएम पीक टॉर्क के लिए अच्छा है। इसके गियरबॉक्स में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी पेश किया जाएगा। वहीं इसकी कीमतें 4.5 लाख रुपये से 6.0 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी