धड़ल्ले से बिक रही प्रीमियम हैचबैक बलेनो कार, मारुति ने बेची 10 लाख से ज्यादा कारें

इस प्रीमियम हैचबैक को अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था इसे कंपनी की प्रीमियम रिटेल सीरीज नेक्सा के माध्यम से बेचा जा रहा है। मॉडल ने नवंबर 2018 में 5 लाख इकाइयों की संचयी बिक्री को पार कर लिया था।

By Atul YadavEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 11:52 AM (IST) Updated:Fri, 10 Dec 2021 06:30 AM (IST)
धड़ल्ले से बिक रही प्रीमियम हैचबैक बलेनो कार, मारुति ने बेची 10 लाख से ज्यादा कारें
मारुति ने बेची प्रीमियम हैचबैक बलेनो की 10 लाख से ज्यादा कारें

नई दिल्ली, पीटीआइ। घरेलु वाहने निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो को खूब ढ़ेर सारा प्यार मिल रहा है। मारुति सुजुकी इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसकी प्रीमियम हैचबैक बलेनो ने 10 लाख यूनिट की कुल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने एक बयान में कहा, इस प्रीमियम हैचबैक को अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था, इसे कंपनी की प्रीमियम रिटेल सीरीज नेक्सा के माध्यम से बेचा जा रहा है। मॉडल ने नवंबर 2018 में कुल 5 लाख कारों की बिक्री की था, जो इस साल नवंबर में 10 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

कंपनी ने जताई खुशी

10 लाख बलेनो की बिक्री के मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि लॉन्च के बाद से, बलेनो ने प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में अद्वितीय नेतृत्व का लुप्फ उठाया है। इसने डिजाइन, सुरक्षा और इनोवेशन में नए स्टैंडर्ड बनाए हैं।

उन्होंने आगे कहा, "10 लाख से अधिक ग्राहकों को प्रेरित करते हुए और कई पुरस्कार हासिल करते हुए, बलेनो ने वास्तव में देश भर में ग्राहकों और ऑटो विशेषज्ञों दोनों का दिल जीत लिया है। आज का विकसित शहरी भारतीय ग्राहक अपने जीवन में आत्म-प्रेरित, तकनीक-प्रेमी और साहसी है, और बलेनो इन समझदार दिमागों के लिए सही साथी है। बलेनो सड़क पर अपनी असाधारण मौजूदगी और ड्राइव एक्सपीरियंस के साथ पहियों पर एक प्रीमियम स्टाइल स्टेटमेंट है।" 

इंजन

इंजन की बात करें तो, इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो ग्राहकों को सुजुकी की स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक का विकल्प प्रदान करता है। इसकी बिक्री भारत के 248 शहरों में 399 नेक्सा आउटलेट्स के माध्यम से की जाती है।

इंडियन मार्केट में इन कारों से मुकाबला

प्रीमियम हैचबैक कार का सीधा और कड़ा मुकाबला यहां मौजूद बलेनो हुंडई आई20, टोयोटा ग्लैंजा, टाटा अल्ट्रोज और होंडा जैज जैसी कारों से है। 

chat bot
आपका साथी