मारुति सुजुकी बलेनो लिमिटेड एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास

मारुति सुजुकी बलेनो लिमिटेड एडिशन को नेक्सा की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है और इसे त्योहारी सीजन के लिए दूसरी हैचबैक्स के साथ शामिल किया जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 07:33 AM (IST)
मारुति सुजुकी बलेनो लिमिटेड एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास
मारुति सुजुकी बलेनो लिमिटेड एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इग्निस और स्विफ्ट के लिमिटेड एडिशन वर्जन के बाद मारुति सुजुकी ने बलेनो का लिमिटेड एडिशन चुपचाप पेश किया है। मारुति सुजुकी बलेनो लिमिटेड एडिशन को नेक्सा की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है और इसे त्योहारी सीजन के लिए दूसरी हैचबैक्स के साथ शामिल किया जाएगा। कंपनी ने इसमें स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले कॉस्मैटिक बदलाव के साथ कई फीचर्स भी अपग्रेड किए हैं। मारुति सुजुकी ने लिमिटेड एडिशन बलेनो की कीमतों से खुलासा नहीं किय है, लेकिन इस मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से करीब 35000 से 40000 रुपये महंगी हो सकती है। स्टैंडर्ड बलेनो रेंज की कीमत 5.39 लाख रुपये से लेकर 8.50 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक है।

मारुति सुजुकी बलेनो लिमिटेड एडिशन में अपग्रेड्स के तौर पर ग्रे बॉडी किट शामिल है। इसके अलावा फ्रंट, साइड और रियर स्कर्ट्स, 3D फ्लोर मैट्स, डुअल-टोन सीट कवर्स के साथ कार्बन हाईलाइट्स, एल्यूमीनेटेड स्कफ प्लेट्स और स्मार्ट की फाइंडर दिया गया है। इसके अलावा अपग्रेड्स के तौर पर नेक्सा की रिंग, प्रीमियम टीशू बॉक्स और प्रीमियम कूशन भी शामिल हैं।

अभी इस बात से साफ नहीं हो पाया है कि लिमिटेड एडिशन वर्जन को किसी स्पेसिफिक वेरिएंट और या फिर किसी ट्रिम में उतारा जाएगा या नहीं। कंपनी ने कार में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किए हैं। इंजन ऑप्शन के तौर पर इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। पेट्रोल वर्जन में CVT ऑटोमैटिक यूनिट का विकल्प भी दिया गया है। लिमिटेड एडिशन बलेनो RS में लागू नहीं होगा, जिसमें 101bhp वाला 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है।

फीचर्स के तौर पर मारुति सुजुकी बलेनो में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, एलॉय व्हील्स, ऑन फंक्शन के साथ ऑटो हैडलैंप्स, रेन सेन्सिंग वाइपर्स, स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी दी गई है। इसके अलावा कार के सभी ट्रिम्स में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD स्टैंडर्ड दिए गए हैं। टॉप ट्रिम्स में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शन भी उपलब्ध है। 

chat bot
आपका साथी