मारुति ने लाॅन्च की ऑनलाइन फाइनेंस स्कीम, अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं प्लान

वर्तमान में कोविड के समय में पूरी प्रक्रिया को डिजिटल माध्यम से किया जा सकता है। इस डिजिटल स्कीम के तहत भावी ग्राहक अपनी जरूरतों के आधार पर फाइनेंस विकल्पों में से चुन सकते हैं। मारुति ने बताया कि उसने वर्तमान में 12 फाइनेंसरों के साथ करार किया है।

By BhavanaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:51 AM (IST)
मारुति ने लाॅन्च की ऑनलाइन फाइनेंस स्कीम, अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं प्लान
Maruti Arena के माध्यम से बेची जानें वाली कार (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Maruti Smart Finance For Arena Customers : देश में कोरोना के चलते लगभग सभी चीजें ऑनलाइन हो गई हैं, फिर चाहे आपको वाहन खरीदना हो या डाॅक्टर से सलाह लेनी हो। वाहन को खरीदनें के लिए सुगम रास्ता अपनाते हुए देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने एरेना ग्राहकों के लिए वन-स्टॉप ऑनलाइन फाइनेंस योजना 'Smart Finance' की शुरुआत की है। जो कंपनी की Arena शोरूम के माध्यम से कार खरीदनें वालों के लिए फाइनेंसर और ग्राहक के बीच एक सेतु का काम करेगी।

कार निर्माता का कहना है कि वर्तमान में कोविड के समय में पूरी प्रक्रिया को डिजिटल माध्यम से किया जा सकता है। इस डिजिटल स्कीम के तहत भावी ग्राहक अपनी जरूरतों के आधार पर फाइनेंस विकल्पों में से चुन सकते हैं। मारुति ने बताया कि उसने वर्तमान में 12 फाइनेंसरों के साथ करार किया है। जिसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, चोलामंडलम फाइनेंस, कोटक महिंद्रा प्राइम, एक्सिस बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, यस बैंक और एचडीबी फइनेंशल सर्विस शामिल है।

वहीं आने वाले समय में कार निर्माता इस सूची का विस्तार करेगी। यानी अन्य फाइनेंस कंपनियों को भी इसमें शामिल किया जाएगा। डिजिटल वित्त योजना पर बात करते हुए कंपनी के मार्केटिंग एंड सेल्स हेड शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि "इसके पीछे ड्राइविंग बल यह सुनिश्चित करना है कि ग्राहकों को अपने खरीद निर्णय लेने से बचने के लिए फाइनेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। देश में महामारी की स्थिति ने डिजिटल प्लेटफार्मों के उपयोग को और बढ़ा दिया है।"

उन्होंने कहा कि "स्मार्ट फाइनेंस के साथ हमारा लक्ष्य ग्राहकों तक पहुंचना है, उनकी सहायता करना और ऋण प्रक्रिया के हर चरण को पारदर्शी बनाना है। यह सुविधा वर्तमान में लगभग 30 शहरों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, जिनमें दिल्ली एनसीआर, जयपुर, अहमदाबाद, पुणे, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ, कोलकाता और कोचीन शामिल हैं।"

chat bot
आपका साथी