टाटा मोटर्स लगातार मारुति की गाड़ियों का बना रहा मजाक, जवाब में कंपनी ने सोशल साइट पर कुछ ऐसे दिया रिएक्शन

बता दें हाल ही में वैश्विक कार सुरक्षा रेटिंग एजेंसी ग्लोबल NCAP ने कुछ भारतीय कारों के परिणामों को साझा किया है। इनमें मारुति की एस-प्रेसो हुंडई की ग्रैंड आई 10 एनआईओएस और किआ मोटर्स की सेल्टोस एसयूवी का खराब प्रदर्शन रहा है।

By BhavanaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 05:47 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:40 AM (IST)
टाटा मोटर्स लगातार मारुति की गाड़ियों का बना रहा मजाक, जवाब में कंपनी ने सोशल साइट पर कुछ ऐसे दिया रिएक्शन
मारुति क्रैश टेस्ट मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: मारुति)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी के बीच चल रहे ट्विटर की बहस पर लगातार तंज कसे जा रहे हैं। जहां पहले टाटा ने मारुति की S-Presso के ग्लोबल एनसीएपी में खराब प्रदर्शन पर चुटकी ली और मारुति Wagon-R की खराब सुरक्षा रेटिंग का मजाक उड़ाया। वहीं मारुति से इसका जवाब देते हुए एक पोस्ट साझा किया है। जिसमें कंपनी ने साफ कर दिया है, कि वैगनआर भारत में 24 लाख प्लस परिवारों के साथ मौजूद है।

मारुति का रिएक्शन: मारुति की तरफ से पोस्ट साझा कर लिखा गया कि "यही वह है जो हमें बनाता है, हमारे पूरे वैगनआर परिवार के साथ वास्तव में दिल से मजबूत संबंध हैं!" एक वैगनआर की तस्वीर के साथ कंपनी ने लिखा "24 लाख + परिवारों द्वारा विश्वसनीय" दिल से स्ट्रॉंग।" मतलब साफ है, कि वैगनआर न केवल मारुति का सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है, बल्कि पिछले कुछ समय से भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कारों की मासिक सूची में भी शीर्ष पांच में कायम है।

टाटा मोटर्स ने ऐसे बनाया मजाक: यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि टाटा मोटर्स की एक भी कार महीनों तक 10 टॉप सेलिंग कारों की सूची में नहीं रही है। वहीं टाटा मोटर्स लगातार मारुति की गाड़ियों का मजाक बना रही है। इससे पहले टाटा मोटर्स ने अपने एक पहिए के टूटने के साथ गाड़ी की एक छवि साझा किया और लिखा "सुरक्षा को अनदेखा किया जाना 'दो' महत्वपूर्ण है। इससे पहले कि कोई आपकी कार को पलट दे स्मार्ट बनें।

क्रैश टेस्ट के हाल: बता दें, हाल ही में वैश्विक कार सुरक्षा रेटिंग एजेंसी ग्लोबल एनसीएपी ने कुछ भारतीय कारों के परिणामों को साझा किया है। इनमें मारुति की एस-प्रेसो, हुंडई की ग्रैंड आई 10 एनआईओएस और किआ मोटर्स की सेल्टोस एसयूवी का खराब प्रदर्शन रहा है। इससे पहले टाटा मोटर्स की कारों जैसे नेक्सॉन और अल्ट्रोज़ ने ग्लोबल एनसीएपी से पांच-स्टार क्रैश रेटिंग प्राप्त की है, जबकि कंपनी की एंट्री-लेवल टियागो चार स्टार पर कायम है। वहीं मारुति वैगनआर ने 2019 में ग्लोबल एनसीएपी में केवल 2-स्टार रेटिंग हासिल की थी।

chat bot
आपका साथी