Maruti Baleno से लेकर XL6 तक, Nexa की इन गाड़ियों पर जून महीने में मिल रहा डिस्काउंट

Maruti Suzuki भी अपनी कारों की बिक्री में बूस्ट देने के लिए मई महीने के बाद अब जून महीने में भी कारों पर डिस्काउंट की पेशकश की है।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 01:21 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 09:00 AM (IST)
Maruti Baleno से लेकर XL6 तक, Nexa की इन गाड़ियों पर जून महीने में मिल रहा डिस्काउंट
Maruti Baleno से लेकर XL6 तक, Nexa की इन गाड़ियों पर जून महीने में मिल रहा डिस्काउंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स और डीलरशिप्स पर काम शुरू कर दिया है। कोरोनावायरस महामारी ने देश की ऑटो इंडस्ट्री को काफी प्रभावित किया है, जिसके चलते अप्रैल महीने में जीरो कारों की बिक्री देखने को मिली। अब मारुति सुजुकी भी अपनी कारों की बिक्री में बूस्ट देने के लिए मई महीने के बाद अब जून महीने में भी कारों पर डिस्काउंट की पेशकश की है। Nexa डीलरशिप्स पर मारुति जून महीने में भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही है।

Maruti Ignis

Nexa डीलरशिप्स पर मारुति सुजुकी की एंट्री लेवल Ignis पर इस साल की शुरुआत में BS6 और फेसलिफ्ट अपडेट मिला है। यह गाड़ी अब पेट्रोल इंजन के साथ आती है और इसमें मैनुअल और AMT गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। Maruti इस वक्त मौजूदा समय में इस गाड़ी के Sigma वेरिएंट पर 15,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस और 3,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया है। Delta, Zeta और Alpha वेरिएंट पर 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस और एक 3,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

Maruti Baleno

प्रीमियम हैचबैक Maruti Baleno में सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है और इसका मुकाबला Hyundai Elite i20 और Honda Jazz से है। भारत में यह मारुति की पहली कार है जिसमें BS6 अपडेट दिया गया था। Maruti अपनी इस गाड़ी के Sigma वेरिएंट पर 15,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस, 3,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं, Delta, Zeta और Alpha वेरिएंट में 15,000 रुपये कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस और 3,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

Maruti Ciaz

मिड-साइज सेडान Maruti Ciaz का मुकाबला Honda City, Hyundai Verna और Skoda Rapid से है। दूसरी मारुति कारों की तरह ही इसमें भी सिर्फ पेट्रोल इंजन दिया गया है। कंपनी इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दे रही है जो 5-स्पीड मैनुअल या एक 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। Sigma, Delta, Zeta वेरिएंट्स पर 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट के साथ 20,000 रुपये का एक्सचेंज और 5,000 रुपये का कॉर्पोरेट बॉनस दिया जा रहा है। Ciaz Alpha वेरिएंट में कोई कैश डिस्काउंट नहीं दिया जा रहा।

Maruti XL6

प्रीमियम वर्जन Ertiga MPV में समान 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा रहा है। Maruti अपनी इस गाड़ी पर 10,000 रुपये अधिकतम डिस्काउंट दे रही जो एक्सचेंज बॉनस के साथ आती है। Nexa में सिर्फ S-Cross ही है जिसे BS6 मानकों से अभी अपग्रेड करना बाकी है। Maruti ने ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी नई S-Cross को पेश किया था और इसकी बुकिंग भी लेना शुरू कर दी। फेसलिप्ट S-Cross में भी Ciaz और Ertiga वाला ही BS6 1.5 लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी