इन खासियतों की वजह से अपने प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ती है Mahindra XUV700, आज ही जान लें

होमग्रोन ऑटोमेकर महिंद्रा ने भारत में अपनी नई एक्सयूवी700 को भारत में हाल ही में लॉन्च किया है। कंपनी की यह एसयूवी अपने सेग्मेंट में कई शानदार फीचर्स देने वाली है। आइये आपको बताते हैं इसके 7 ऐसे फीचर्स के बारे में जो इसे सबसे अलग बनाते हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:37 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:32 AM (IST)
इन खासियतों की वजह से अपने प्रतिद्वंद्वियों पर भारी पड़ती है Mahindra XUV700, आज ही जान लें
इन खासियतों की वजह से अपने प्रतिद्वंदियों पर भारी पड़ती है Mahindra XUV700

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra XUV700 भारतीय बाजार में हाल ही में लॉन्च की गई कारों में से एक है। मिड-साइज़ SUV को प्रतिद्वंद्वियों की लंबी लिस्ट में शामिल करने के लिए पेश किया गया है। XUV700 मुख्य रूप से Tata Harrier, Tata Safari, MG Hector, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar के कंप्टीशन में पेश की गई है। हालांकि, इसकी आकर्षक कीमत के साथ, यह किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, फॉक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक, निसान किक्स और एमजी एस्टोर सहित कॉम्पैक्ट एसयूवी के एक सेट को ओवरलैप करती है। चूंकि महिंद्रा एक्सयूवी700 को कुल 7 सीटें मिलती हैं और इसकी कीमत टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के आसपास है, इसलिए उपभोक्ता अक्सर दोनों के बीच भ्रमित होंगे। फिर भी, Mahindra XUV700 में 7 विशेषताएं हैं जो इसके 12 प्रतिद्वंद्वियों पर उपलब्ध नहीं हैं।

Smart Door Handles : Mahindra XUV700 स्मार्ट दरवाज़े के हैंडल के साथ आती है, जो बॉडी को फ्लश करते हैं। जबकि निचले ट्रिम में मैन्युअल रूप से संचालित दरवाज़े के हैंडल मिलते हैं, हाईयर एडिशन मोटर चालित यूनिट्स के साथ आते हैं। बाद में, कार के अनलॉक होने पर दरवाज़े के हैंडल बाहर निकल आते हैं। खैर, हाल ही में एस्टन मार्टिन डीबीएक्स पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

Integrated Twin-Display Setup : Mahindra XUV700 में 10.25-इंच के दो डिस्प्ले हैं जो एक ही शीशे के नीचे रखे गए हैं। यह काफी हद तक मर्सिडीज-बेंज के नए मॉडल में देखे गए लेआउट के समान है। 10.25 इंच के डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट यूनिट के रूप में काम करते हैं। बाद वाला टच-सक्षम है और Android Auto और Apple CarPlay के सपोर्ट के साथ आती है।

12-Speaker Sony Sound System : Mahindra XUV700 के सभी प्रतिद्वंद्वी प्रीमियम साउंड सिस्टम से लैस हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर में केवल 7 स्पीकर हैं। हालाँकि, XUV700 सोनी की 12-स्पीकर यूनिट्स के साथ आती है।

Driver Drowsiness Detection : Mahindra XUV700 में एक और सेगमेंट-पहली विशेषता ड्राइवर उनींदापन का पता लगाना है। यह महसूस करता है कि क्या चालक थका हुआ है और कार चलाते समय पूरी तरह से चौकस नहीं है। यदि ऐसा होता है, तो सिस्टम उसी के बारे में ड्राइवर को सचेत करता है।

Auto-Booster Headlamps : XUV700 के ऑटो-बूस्टर हेडलैंप फीचर को अंधेरे में 80 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गाड़ी चलाते समय काम में आने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सिस्टम स्वचालित रूप से हेडलैम्प्स की रौशनी की तीव्रता को बढ़ाता है। जैसा कि कार निर्माता ने दावा किया है, यह तकनीक हाई-बीम की रोशनी को लगभग 1.6 गुना बढ़ा देती है।

Highest-in-Segment Power Output : XUV700 में दो इंजन विकल्प मिलते हैं - 2.0L टर्बो-पेट्रोल और 2.2L टर्बो-डीजल इंजन देखने को मिलता है। ये दोनों इंजन इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा पावर वाले आंकड़े विकसित करते हैं। 2.0L mStallion टर्बो-पेट्रोल यूनिट 197 Hp का रेटेड पावर आउटपुट देता है, जबकि टर्बोचार्ज्ड ऑयल बर्नर 182 Hp का आउटपुट देता है।

Availability of AWD : Tata Safari सहित Mahindra XUV700 के सभी प्रतिद्वंद्वी FWD लेआउट के साथ आते हैं। खरीदारों की दिलचस्पी बरकरार रखने के लिए Mahindra XUV700 पर AWD लेआउट ऑफर कर रही है। लेकिन यह विशेष रूप से डीजल-ऑटोमेटिक कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध है। 

chat bot
आपका साथी