भारतीय सड़कों पर फिर दौड़ती नज़र आई Mahindra XUV 700, रियर लुक का हुआ खुलासा

Mahindra XUV 700 स्वदेशी प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की एक्सयूवी 700 को कई बार टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है। हाल ही में कंपनी की इस फुल साइज़ 7 सीटर एसयूवी से जुड़ी कुछ खास जानकारी सामनें आई है।

Rishabh ParmarSun, 13 Jun 2021 11:53 AM (IST)
भारतीय सड़कों पर फिर दौड़ती नज़र आई Mahindra XUV 700

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की अपकमिंग फुल साइज एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी 700 को लेकर चर्चाओं का बाज़ार गर्म है। बता दें कंपनी की यह एसयूवी एक फुल साइज़ कार है जो 6 और 7 सीटर विकल्प में उपलब्ध होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक्सयूवी 700 को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसमें इसकी रियर प्रोफाइल का खुलासा हुआ है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया हो इससे पहले भी कई मौकों पर इसकी टेस्टिंग यूनिट को देखा जा चुका है।

रियर डिजाइन : XUV 700 का रियर प्रोफाइल काफी हद तक कंपनी के एक्सयूवी 500 मॉडल से मिलता -जुलता है। कंपनी ने एक्सयूवी 500 की तरह ही इसके डिजाइन के साथ कोई खास एक्सपीरियमें नहीं किया है और इसे बहुत ही सिंपल रखा गया है। गाड़ी पर पूरी तरह कवर होने के बाद भी इसकी टेलटैंप्स को साफ देखा जा सकता है। इसके अलावा कार में रूफ स्पॉइलर, स्टॉप लाइट और रियर वाइपर को भी स्पष्ट तौर पर देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि महिंद्रा एक्सयूवी 700 को इस साल जुलाई में कंपनी लांच कर सकती है। हालांकि इसे लेकर अभी तक आधिकारिक कोई जानाकरी सामने नहीं आई है।

फीचर्स : एक प्रीमियम एसयूवी होने के नाते, नई महिंद्रा एक्सयूवी 700 में कई उन्नत सुविधाएं जैसे एडीएएस (एडवांस ड्राइवर सपोर्ट सिस्टम), ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल डिस्प्ले यूनिट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट देखने को मिल सकती है। इसके अलावा मेमोरी फंक्शन, लेन कीपिंग असिस्ट और अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल के साथ इसे पेश किया जा सकता है। स्पाई शॉट्स से ये भी पता चलता है कि XUV700 में डैशबोर्ड पर लेदर फिनिशिंग होगी, जिसके नीचे सिल्वर एक्सेंट, वुडन फिनिश्ड डोर पैनल और नया फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग देखने को मिलेगा।

इंजन : इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2.2-लीटर का डीजल यूनिट देखने को मिलेगी जो 153 बीएचपी और 360 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं दूसरी ओर, 2.0-लीटर का mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मौजूद होगा जो 188 bhp की पॉवर और 380 Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता वाला होगा। खास बात यह है कि XUV700 को एक नयी हाइब्रिड पावरट्रेन, या प्लग-इन हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस किया जा सकता है या ये एक ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन ऑप्शन के साथ भी आ सकती है। बता दें लांच के बाद एक्सयूवी 700 का मुकाबला टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस और अपकमिंग हुंडई अल्काज़र से होगा।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.