महिंद्रा XUV 700 में मिलेगा ये खास फीचर, कंपनी ने टीज़र जारी कर दी जानकारी

महिंद्रा की अपकमिंग एसयूवी एक्सयूवी 700 को भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी की तरफ से लांच होने वाली कारों में इसका नाम सबसे ऊपर आता है। हाल ही में इसका एक टीज़र जारी किया गया जिसमें इसके खास फीचर का खुलासा हुआ है।

Rishabh ParmarFri, 25 Jun 2021 02:04 PM (IST)
महिंद्रा XUV 700 में मिलेगा ये खास फीचर

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। महिंद्रा अपनी मच-अवेटेड 7-सीटर SUV, XUV700 के लॉन्च के लिए कमर कस रही है, जो 2021 की तीसरी तिमाही में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने जुलाई 2021 में अपने संभावित वर्ल्ड प्रीमियर से पहले नए Mahindra XUV700 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी का खुलासा करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में अपनी इस नयी एसयूवी के एक टीज़र को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें 'ऑटो बूस्टर हेडलैम्प्स' नाम के एक फीचर का खुलासा हुआ है।

वीडियो टीज़र से पता चलता है कि अगर महिंद्रा एक्सयूवी700 एसयूवी रात में ड्राइविंग करते समय 80 किमी/घंटा को पार करती है, तो यह बेहतर दृश्यता के लिए ऑटोमेटिक हाई लाइट पर स्विच कर लेगी। यह फीचर रात में ड्राइविंग के दौरान कार और यात्रियों की सुरक्षा में सुधार के लिए किया जाएगा। नई Mahindra XUV700 ऑल-व्हील-ड्राइव लेआउट के साथ आएगी। यह एसयूवी नए फ्रंट-व्हील-ड्राइव मोनोकॉक आर्किटेक्चर पर आधारित है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेट्रोल और डीजल सहित 11 वेरिएंट में पेश किया जाना है।

जानकारी के लिए बता दें Mahindra XUV700 सेगमेंट-फर्स्ट ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के साथ आएगी, जो ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, पार्क असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, फॉरवर्ड-टकराव चेतावनी जैसी अन्य सुविधाओं के साथ आती है। SUV में इंटीग्रेटेड LED DRLs (डेटाइम रनिंग लैंप्स) के साथ ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स मिलेंगे।

स्पाई इमेजेस से पता चलता है कि नई XUV700 मर्सिडीज की तरह डुअल-स्क्रीन सेटअप के साथ आएगी। एक इंफोटेनमेंट के लिए और दूसरा इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए होगा। एसयूवी में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार टेक, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल होल्ड और एक पैनोरमिक सनरूफ मिलेगी। इसमें 8-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और 6-वे एडजस्टेबल को-ऑक्यूपेंट सीट मिलेगी।

नई XUV700 को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा जिसमें एक 2.0L mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 2.2L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल हैं। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे। SUV को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी मिल सकता है, जो इसे आगामी CAFE 2 (कॉर्पोरेट एवरेज फ्यूल एफिशिएंसी) स्टैंडर्ज के अनुरूप बनाएगा। नए CAFE II मानदंड 2022 में लागू होंगे और BS6 चरण II मानदंड अप्रैल 2023 से लागू होने वाले हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.