Mahindra XUV700 प्रीमियम एसयूवी में मिलेंगे बेहद शानदार एलॉय व्हील्स, सामने आई झलक

महिंद्रा भारत में अपनी प्रीमियम एसयूवी एक्सूवी 700 को जल्द ही पेश करने जा रही है। कंपनी की इस एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस बार एसयूवी के एलॉय व्हील्स का खुलासा हुआ जो काफी शानदार नज़र आ रहे हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:04 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:08 PM (IST)
Mahindra XUV700 प्रीमियम एसयूवी में मिलेंगे बेहद शानदार एलॉय व्हील्स, सामने आई झलक
Mahindra XUV700 प्रीमियम एसयूवी में मिलेंगे बेहद शानदार एलॉय व्हील्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी Mahindra की थ्री-रो SUV, XUV700 का प्रोडक्शन जुलाई 2021 के अंत में शुरू हो सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे 15 अगस्त को ग्लोबल डेब्यू करवा सकती है और इसकी लॉन्चिंग 2 अक्टूबर को होने की उम्मीद है। हाल ही में, XUV700 के प्रोडक्शन-रेडी मॉडल को को पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर कैमरे में कैद किया गया था। जबकि टेस्टिंग मॉडल को पूरी तरह से छुपाया गया था, लेकिन इस दौरान एसयूवी के नए डिजाइन के साथ 10-स्पोक, 18/19-इंच एलॉय व्हील्स का खुलासा हुआ। कार निर्माता ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि उसकी आगामी 7-सीटर एसयूवी में रेंज रोवर इवोक से प्रेरित फ्लश डोर हैंडल होंगे।

Mahindra XUV700 ऑटो बूस्टर हेडलैम्प्स से लैस होगी जो वाहन के 80 किमी प्रति घंटे के रफ्तार को पार करने पर बेहतर दृश्यता के लिए ऑटोमेटिक रूप से एक्सट्रा रोशनी प्रदान करेंगे। वहीं SUV की व्यक्तिगत सुरक्षा चेतावनी फीचर ड्राइवर को 80 किमी प्रति घंटे और फिर 120 किमी प्रति घंटे को पार करने पर पर्सनलाइज़ वार्निंग देगा ताकि कार को ड्राइवर धीमा कर ले। महिंद्रा की नई 7-सीटर एसयूवी सेगमेंट की सबसे बड़ी पैनोरमिक सनरूफ पेश करेगी जिसकी लंबाई 1360 मिमी और चौड़ाई 870 मिमी होगी। जिसे कंपनी ने स्काई रूफ नाम दिया है। इसमें ड्राइवर को नींद आने पर पता लगाने वाले सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे।

रिपोर्ट्स तो यह भी हैं कि नई महिंद्रा XUV700 ADAS (उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली) के साथ आएगी। इसके फीचर्स की बात करें तो इसके अलावा इसमें एक बड़ा डुअल-सेटअप डिस्प्ले इंफोटेनमेंट के लिए और एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए देखने को मिलेगा, इसके अलावा मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, सबवूफर के साथ एक 12-स्पीकर सोनी ऑडियो सिस्टम, एलेक्स-आधारित कनेक्टेड कार फीचर्स, क्रूज़ कंट्रोल, ड्राइवर की सीट के लिए इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट, मल्टीपल एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, हिल होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, EBD के साथ ABS और भी कई फीचर्स मिल सकते हैं।

नई XUV700 को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें एक 2.0L mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 2.2L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल है। पेट्रोल इंजन 188bhp और 380Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। जबकि डीज़ल इंजन 185bhp की पावर प्रदान करने की संभावना है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे। एसयूवी को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी मिल सकता है।  

chat bot
आपका साथी