Mahindra XUV700 के साथ लांच होगा कंपनी का नया लोगो, सामने आई ये जानकारी

देश की प्रमुख वाहन निर्मता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में अपनी प्रीमियम एसयूवी XUV700 को लांच करने की तैयारी लगभग कर चुकी है। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इस एसयूवी के साथ अपने नए लोगों को भी पेश करेगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 02:00 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:20 PM (IST)
Mahindra XUV700 के साथ लांच होगा कंपनी का नया लोगो, सामने आई ये जानकारी
Mahindra XUV700 के साथ लांच होगा कंपनी का नया लोगो

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा को लेकर कहा जा रहा था कि, कंपनी एक नए ब्रांड के लोगो पर काम कर रही है, जिसे नई XUV700 के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। अब महिंद्रा का नया लोगो वेब दुनिया पर लीक हो गया है, हालाँकि, लोगो (Logo) के आखिरी एडिशन में कुछ बदलाव प्राप्त होने की संभावनाएं हैं। आपको बता दें महिंद्रा पिछले साल 2020 दिसंबर से अपने इस नए लोगो पर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपनी नई एसयूवी में इस नए लोगो का इस्तेमाल करेगी।

वर्तमान लोगो में एक अंडाकार शेप दिया गया है, जिसमें तीन रेखाएं होती हैं, जो एक बिंदु पर मिलती हैं। दूसरी ओर नया लोगो एक साधारण अपर केस 'M' है। वर्तमान लोगो को पहली बार वर्ष 2000 में तत्कालीन प्रबंध निदेशक द्वारा कंपनी के पुनर्गठन के बाद पेश किया गया था। इसे पहली बार 2002 में स्कॉर्पियो एसयूवी के साथ लॉन्च किया गया था। नई पीढ़ी की Mahindra XUV700 को 15 अगस्त, 2021 को ग्लोबली पेश करने की सबसे अधिक संभावना है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे 2 अक्टूबर गांधी जयंती 2021 के मौके पर लांच कर सकती है। यही रणनीति महिंद्रा ने दूसरी पीढ़ी की थार लाइफस्टाइल एसयूवी की शुरुआत के दौरान अपनाई थी।

नई Mahindra XUV700 को Hyundai Alcazar, Tata Safari और MG Hector को टक्कर देगी। इसकी कीमत 15 लाख रुपये से 22 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है। एसयूवी को 4डब्ल्यूडी सिस्टम के साथ बिल्कुल नए मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा। यह अपनी कैटेगरी की सबसे पावरफुल एसयूवी होगी। नई XUV700 को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा - एक 2.2L टर्बो पेट्रोल जिसमें 200bhp के करीब पावर और 2.2L टर्बो डीजल 185bhp के अपेक्षित पावर आउटपुट के साथ होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे।

नई Mahindra XUV700 सेगमेंट-फर्स्ट ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के साथ आएगी, जिसमें अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ड्राइविंग के दौरान झपकी का पता लगाना, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग और लेन-कीप असिस्ट जैसे फीचर होंगे। एसयूवी में वायरस से सुरक्षा के साथ एयर प्यूरीफायर, स्मार्ट डोर हैंडल, ऑटो बूस्टर हेडलैंप, पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट सिस्टम और सेगमेंट-सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगा। 

chat bot
आपका साथी