महिंद्रा थार का कमाल Global NCAP क्रैश टेस्ट में मिले 4 स्टार, जानें कितनी सुरक्षित है आपकी यह पसंदीदा कार

महिंद्रा थार वर्तमान में 11.90 लाख रुपये से लेकर 12.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के बीच उपलब्ध है क्योंकि कंपनी ने इस कार के एंट्री-लेवल ट्रिम का उत्पादन अस्थायी रूप से मांग के कारण बंद कर दिया है।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:36 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 09:33 AM (IST)
महिंद्रा थार का कमाल Global NCAP क्रैश टेस्ट में मिले 4 स्टार, जानें कितनी सुरक्षित है आपकी यह पसंदीदा कार
थार के क्रैश टेस्ट मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: महिंद्रा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Thar Crash Test Result: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने हाल ही में महिंद्रा थार को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस कार को मार्केट में जबरदस्त प्रक्रिया मिल रही है। वहीं अब थार को ग्लोबल एनसीएपी (NCAP) द्वारा क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग दी गई है, जो बेहद सराहनीय है। बता दें, इससे पहले XUV300 को सुरक्षा के मामले में 5-स्टार रेटिंग और Marazzo MPV को 4-स्टार रेटिंग दी गई थी।

क्रैश टेस्ट के परिणाम: महिंद्रा थार 2020 को ग्लोबल एनसीएपी के नए दौर ' सेफ कार फॉर इंडिया' क्रैश टेस्ट में वयस्क और बच्चे दोनों के लिए चार-स्टार रेटिंग मिली। 2020 थार को मानक के रूप में दोहरे फ्रंट एयरबैग मिलते हैं। ग्लोबल एनसीएपी परीक्षण रिपोर्ट के अनुसार क्रैश टेस्ट में चालक और यात्री के सिर और गर्दन में अच्छी सुरक्षा रही। वहीं रिपोर्ट में यह भी निष्कर्ष निकाला गया कि चालक की छाती को और यात्री की छाती को अच्छी सुरक्षा मिली है।

एंट्री लेवल ट्रिम कंपनी ने किया बंद: महिंद्रा थार वर्तमान में 11.90 लाख रुपये से लेकर 12.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के बीच उपलब्ध है, क्योंकि कंपनी ने इस कार के एंट्री-लेवल ट्रिम का उत्पादन अस्थायी रूप से मांग के कारण बंद कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें, Mahindra को 2 ट्रिम्स- AX (O) और LX में पेश किया गया है।

लगातार बढ़ाया जा रहा वेटिंग पीरियड: थार की डिलीवरी को भारत भर में शुरू कर दिया गया है। हालांकि अभी भी हजारों ग्राहकों अपनी बुक की हुई कार के इंतजार में हैं। माना जा रहा है कि यह इंतजार उम्मीद से ज्यादा लंबा होने वाला है। क्योंकि महिंद्रा इतने बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया के लिए तैयार नहीं था। जिसके चलते थार का वेटिंग पीरियड भी लगातार बढ़ाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी