भारत में शुरू हुई नई Force Gurkha की डिलीवरी, Mahindra की पॉपुलर ऑफ-रोडर Thar से है टक्कर

फोर्स मोटर्स ने भारत में अपनी नई गोरखा को सितंबर के महीने में पेश किया था। कंपनी ने अब अपनी इस दमदार ऑफ-रोडर की डिलीवरी दीपावली से पहले पूरे देश में शुरू कर दी है। फोर्स गोरखा की भारत में टक्कप महिंद्रा थार से है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:12 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:12 PM (IST)
भारत में शुरू हुई नई Force Gurkha की डिलीवरी,  Mahindra की पॉपुलर ऑफ-रोडर Thar से है टक्कर
भारत में शुरू हुई नई Force Gurkha की डिलीवरी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑल-न्यू फोर्स गुरखा एसयूवी की डिलीवरी पूरे देश में शुरू कर दी गई है। मॉडल लाइनअप की कीमतों की घोषणा सितंबर 2021 के अंतिम सप्ताह में की गई थी। कॉम्पैक्ट ऑफ-रोड एसयूवी को 13.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध कराया गया है।

2019 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए मॉडल के विपरीत, इसमें डुअल-टोन इंटीरियर है, लॉन्च किए गए मॉडल में मोनोटोन डार्क ग्रे थीम है। नई 2021 फोर्स गोरखा में एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड और ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और ब्लूटूथ सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। ऑफ-रोड SUV में फ़ैक्टरी फिटेड स्नोर्कल स्टैण्डर्ड फिटमेंट के रूप में मिलता है।

फीचर्स की की बात करें तो पीछे की सीटों के लिए अलग-अलग आर्मरेस्ट, टिल्ट और टेलीस्कोपिक एडजस्ट स्टीयरिंग, पावर विंडो, सभी चार यात्रियों के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, एसी यूनिट, सेंट्रल लॉकिंग, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, कॉर्नरिंग लैंप, फॉग लैंप आदि शामिल हैं। 2021 फोर्स गोरखा को टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), डुअल एयरबैग और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स के साथ सभी मौजूदा सुरक्षा स्टैंडर्ड को पूरा करने के लिए कहा जाता है। एसयूवी पीछे के यात्रियों के लिए फ्रंट फेसिंग कैप्टन सीटें प्रदान करती है, जो लैप स्टाइल सीट बेल्ट से लैस हैं।

इंजन की बात करें तो 2021 फोर्स गोरखा में 2.6L डीजल इंजन का उन्नत एडिशन है जो पुराने मॉडल में ड्यूटी करता था। मोटर 91bhp की पीक पावर और 250Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। बता दें कि 2.2L डीजल इंजन के साथ Gurkha Xtreme वैरिएंट को मॉडल लाइनअप से हटा दिया गया है। एसयूवी कम रेंज और मैनुअल लॉकिंग फ्रंट और रियर डिफरेंशियल के साथ 4WD (फोर-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ आती है। इसके सस्पेंशन सेटअप में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि, यूनिट को बेहतर राइड क्वालिटी प्रदान करने का दावा किया जाता है। ऑटोमेकर का कहना है कि नई गोरखा की गहराई 700 मिमी है और यह 35 डिग्री तक के ग्रेड के साथ ढलानों को पार करने में सक्षम है। 

chat bot
आपका साथी