Mahindra Thar का मार्केट में जबरदस्त क्रेज, पहली यूनिट खरीदनें के लिए नीलामी में लगे 89.75 लाख

Mahindra Thar की पहली यूनिट के लिए अब तक 89.75 लाख रुपये तक की बोली लग चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि थार की पहली यूनिट को 1 करोड़ रुपये तक की बोली मिल सकती है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 03:50 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 07:38 AM (IST)
Mahindra Thar का मार्केट में जबरदस्त क्रेज, पहली यूनिट खरीदनें के लिए नीलामी में लगे 89.75 लाख
नई पीढ़ी की Mahindra Thar की प्रतिकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Thar Auction: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा भारत में अपनी बहुप्रतिक्षित थार को 2 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है। जिसकी पहली यूनिट को नीलाम किया जा रहा है। बता दें, थार की नीलामी 25 सितंबर को 25 लाख रुपये से शुरू की गई थी। जिसकी अब तक 89.75 लाख रुपये तक की बोली लग चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि थार की पहली यूनिट को 1 करोड़ रुपये तक की बोली मिल सकती है। हालांकि नीलामी में हिस्सा लेने का कल यानी 29 सितंबर आखिरी दिन है।

इन खास फीचर्स से लैस होगी पहली यूनिट

कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक महिंद्रा नीलामी में जुटाई गई पूरी राशि को COVID-19 से लड़ने के लिए Naandi Foundation, Swades Foundation, या PM CARES फंड में दान करेगी। हालांकि इसका निर्णय थार को खरीदने वाले के द्वारा किया जाएगा। अगर आप भी महिंद्रा की थार की इस नीलामी का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो कंपनी की वेबसाइट http://auto.mahindra.com/ पर जाकर इसकी पूरी जानकारी ले सकते हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि थार के पहले मॉडल में #1 की बैजिंग, लेदर सीट, कस्टम बैज, विन प्लेट पर सीरियल नंबर 1 दिया जाएगा।

दो इंजन का मिलेगा विकल्प

बतौर इंजन इस कार में एक 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो 150 बीएचपी का पॉवर तथा 320 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है, वहीं डीजल मॉडल में 2.2 लीटर का इंजन शामिल होगा। जो 130 बीएचपी का पॉवर और 350 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6 स्पीड मैन्युअल और टार्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

नए डिजाइन के साथ कीमत हो सकती है इतनी

डिजाइन की बात करें तो नई थार में पुराने मॉडल के मुकाबले नया डिजाइन दिया जाएगा। इसके फ्रंट में एलईडी हेडलाइट, एलईडी डीआरएल, रियर में एलईडी टेललाइट शामिल होंगी। वही इंटीरियर में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके एंट्री लेवल पेट्रोल मॉडल की कीमत 9.75 लाख रुपये रखी जाएगी। 

chat bot
आपका साथी